संजीवनी टुडे

बिजनेस रैंकिंग पर बोले मोदी- मैंने नहीं देखी वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग, पहले तो उसे चलाने वाले यहां थे!

संजीवनी टुडे 04-11-2017 12:21:20

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय केंद्र में भारतीय बिजनेस रिफॉर्म पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों को भारत की रैंकिंग 142 से 100 होने की बात समझ नहीं आ रही है। इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जो पहले वर्ल्ड बैंक में रह चुके हैं लेकिन आज भी रैंकिंग पर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़े: इस युवक की ट्रेफिक पुलिस ने जमकर की पिटाई, देखे वीडियो

पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि मैंने तो कभी वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग भी नहीं देखी, जबकि पहले तो वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले यहां बैठा करते थे। यदि इन्साल्वेंसी और बैंकरप्टी कोड जैसे सुधार आपके समय में लागू हुए होते तो यह सौभाग्य आपके हिस्से में नहीं आता क्या? करना कुछ नहीं और जो कर रहा है उससे सवाल पूछे जा रहे हैं।

मोदी ने इससे पहले कहा कि विश्व बैंक ने ईज ऑफ डूइंज बिजनेस के लिए हमारे द्वारा किए गए  शानदार काम को सम्मान दिया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस हमें ईज ऑफ डूइंग लाइफ की तरफ भी ले जाता है।

यह भी पढ़े: VIDEO : शाहपुरा हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई, कई लोग गंभीर रूप से घायल

पीएम ने कहा कि मेरे पास और क्या काम है? बस एक ही काम है, ये देश, मेरे देश की सेवा, सौ करोड़ लोग और उनके जीवन में बदलाव लाना।

मोदी ने कहा की भारत आज वहां पहुंच चुका है जहां से आगे बढ़ना और आसान है। उन्होंने कहा कि बिजनेस करने में सुगमता जीवन में भी सुगमता लेकर आती है।

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पर पीएम ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सारी समस्याओं का समाधान किया।

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended