संजीवनी टुडे

बाढ़ से बिहार में हालत बेहाल, CM ने लगाई केंद्र में गुहार, मांगी मदद

संजीवनी टुडे 13-08-2017 16:22:25

नई दिल्ली। बिहार में बाढ़ ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। बाढ़ से जान-माल दोनों को नुकसान हो रहा है। हालत अभी और भी भयावह होने की आशंका जतायी जा रही है। रविवार को एक अलग-अलग जगहों पर हुई घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। बाढ़ के बढ़ते कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी से नीतीश कुमार ने मदद को लेकर बात की। नीतीश ने बाढ़ से निपटने के लिये केंद्र से एनडीआरएफ की 10 टुकड़ियां मांगी है। नीतीश ने उच्चाधिकारियों के साथ बाढ़ के हालात की समीक्षा की तो सेना ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। 

सेना की दो टीमें रांची और दानापुर से हेलिकॉप्टर से किशनगंज समेत सीमावर्ती इलाकों के लिये निकल पड़ी है। सरकार की तरफ से भी बाढ़ से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों से संपर्क कर ताजा जानकारी ली जा रही है। जानकारी के मुताबिक सीएम ने पीएम को राज्य में बाढ़ के ताजा हालातों की जानकारी दी। सीएम ने फोन पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बाढ़ के मसले पर बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने केंद्र सरकार से NDRF की 10 अतिरिक्त टुकड़ियों की मांग है। राहत और बचाव के लिए वायु सेना के हेलिकप्टर की तैनाती का अनुरोध किया है। 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां

बिहार में बाढ़ की स्थिति काफी गंभीर है. अररिया, पूर्णिया और किशनगंज के साथ-साथ कटिहार का कुछ हिस्सा बुरी तरह से बाढ़ की चपेट में है। इसके अलावा सीमांचल, पूर्वी चम्पारण और पश्चिमी चम्पारण के कुछ इलाके भी बाढ़ में डूबे हुए हैं। उत्तरी बिहार और नेपाल के तराई इलाकों में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बरिश की वजह से अप्रत्याशित जल भराव हो गया है, जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended