संजीवनी टुडे

ओडिशा में बाढ़ के चलते टुटा रेल पुल, दर्जनों ट्रेनें हुई प्रभावित

संजीवनी टुडे 16-07-2017 22:10:13

Due to floods in Odisha the Tota Rail Bridge dozens of trains affected

जगदलपुर। पड़ोसी राज्य ओडिशा में हो रही भारी बारिश से रविवार को रायगढ़ा और टिटलागढ़ रेल सेक्शन के सिंगापुर रोड व थिरूवेली स्टेशन के बीच नागावली नदी में स्थित रेल पुल बाढ़ के चलते टूट गया। जिस समय रेल पुल टूटा उस समय वहां से एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी, जिसे वहां तैनात गैंगमेन ने एक किमी दूर जाकर रुकवा दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

 

थिरूवेली स्टेशन के पास स्थित करीब 125 मीटर लंबे रेल पुल (ब्रिज नंबर 588) के दो खंभे बाढ़ से बह गए। पुल के टूटने से टिटलागढ़-रायगढ़ा के बीच आवागमन पूरी तरह ठप है। रायगढ़ा के रेल अधिकारियों से फोन पर चर्चा करने पर बताया गया कि दूसरी लाइन में भी आवागमन रोक दिया गया है और बारिश थमने के बाद पुल की जांच की जाएगी। इसके बाद ही तय किया जाएगा कि ट्रेनें चलाई जाए या नहीं।

हादसे के बाद तत्काल इस रूट से गुजरने वाली 11 ट्रेनें कैंसिल कर दी गईं, चार ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रहीं हैं। एक दर्जन से अधिक ट्रेनों की दूरी घटा दी गई है। इधर, रेल पुल बहने का असर जगदलपुर व कोरापुट आने-जाने वाली यात्री ट्रेनों पर भी पड़ा है। इसके अलावा रायपुर से विशाखापट्टनम की ओर आने-जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। 

वाल्टेयर रेलमंडल के जनसंपर्क अधिकारी जयराम बिरलंगी ने बताया कि दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस, कोरापुट-राउरकेला एक्सप्रेस, कोरापुट-संबलपुर एक्सप्रेस को आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now