संजीवनी टुडे

राजस्थान में खत्म हुई डॉक्टर्स की हड़ताल, मरीजों ने ली राहत की सांस

संजीवनी टुडे 13-11-2017 16:29:06

Doctors strike in Rajasthan patients breathe in relief

जयपुर। प्रदेश के मरीजों के लिए राहत की खबर है। 7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल रविवार रात को समाप्त हो गई है। डॉक्टर सोमवार से ड्यूटी पर वापस लौटेंगे। रात करीब 11:30 बजे हड़ताल समाप्त करने की औपचारिक घोषणा हुई। इस दौरान सचिवालय में उपस्थित डॉक्टर्स ने चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी और उनके प्रतिनिधिमंडल ने हड़ताल खत्म कराने का ऐलान कर दिया है। 

सोमवार से डॉक्टर काम पर लौट आएंगे। सरकार और चिकित्सकों के बीच जिन मुद्दों पर सहमति बनी है वो इस प्रकार हैं। जिनमें ग्रेड पे 10 हजार किए जाने के साथ सरकार ने वेतन विसंगतियों को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। अतिरिक्त निदेशन पद पर तैनात गजेटेड अधिकारी हटाए जाएंगे। इसके साथ ही चिकित्सकों को यात्रा और चिकित्सा भत्ते भी दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

साथ में ही विदेश यात्रा के नियमों का सरलीकरण किए जाने के साथ विधि सहायकों की भी नियुक्ति पर सहमति बन गई है। अस्पतालों का संचालन एकल पारी में करने की मांग मुख्यमंत्री पर छोड़ी गई है। इस दौरान चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि वार्ता सकारात्मक माहौल में हुई। अब कहीं गतिरोध नहीं रहा है। सभी बातें साफ हो गई हैं। प्रदेश भर में सोमवार से डॉक्टर अस्पतालों में अपना कार्य संभाल लेंगे। 

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देखे

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended