संजीवनी टुडे

NGT की शर्तों से घबराई दिल्ली सरकार, सोमवार से ऑड ईवन नहीं होगा लागू

संजीवनी टुडे 11-11-2017 17:04:23

Delhi government will not get obscenity with NGT conditions

नई दिल्ली। दिल्ली की सरकार ने सोमवार से प्रस्तावित ऑड ईवन स्कीम को फिलहाल टाल दिया है। अब सोमवार से ये स्कीम दिल्ली में लागू नहीं होगी। इसकी जानकारी देते हुए दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सरकार ने यह फैसला एनजीटी की शर्तों के कारण लिया है और अब इसके खिलाफ अपील करेगी। पहले राज्य सरकार ने इसे 13 से 17 नवंबर के बीच लागू करने का ऐलान किया था।

एनजीटी ने दिल्ली सरकार की दलीलें सुनने के बाद इसे मंजूरी दी है। इसके साथ ही एनजीटी ने शर्त रखी की ऑड ईवन स्कीम से दोपहिया वाहनों के अलावा महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों को भी राहत नहीं दी जाएगी। मतलब अब इन्हें भी फॉर्मूले के हिसाब से ही घर से निकलना होगा। बता दें कि दिल्ली में लगभग 60 लाख बाइक्स रोजाना चलते हैं।

एनजीटी ने अपने फैसले से वीआईपी लोगों को भी बाहर नहीं रखा है।इमरजेंसी वाहनों को इससे छूट दी गई है। साथ ही दिल्ली सरकार को राजधानी में पार्किंग शुल्क 4 गुना तक करने पर विचार करने के लिए भी कहा है। ट्रिब्यूनल में सुनवाई के बाद बाहर आए डीडीए के काउंसलर राजीव बंसल ने कहा है कि दिल्ली में अब ऑड ईवन ऑटोमेटिकली लागू होगा। 

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

अगर भविष्य में पीएम 2.5 का स्तर 300 से ऊपर और पीएम 10 का स्तर 500 से अधिक होता है तो सम-विषम योजना स्वचालित रूप से लागू हो जाएगी। एनजीटी ने राज्य सरकार से कहा था कि वो साबित करे कि इससे पहले ऑड ईवन लागू करने से फायदा हुआ था। इसके बाद शनिवार को दिल्ली सरकार अपने सूबतों के साथ ऑड ईवन के समर्थन में दलील दी।

यह भी पढ़े: टाइगर और दिशा की लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देखे

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended