संजीवनी टुडे

दिल्ली: प्रदूषण की वजह से बंद स्कूले आज खुली, टीचरों ने कहा- स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं

संजीवनी टुडे 13-11-2017 11:36:09

Delhi School closed due to pollution teachers said  closure of school is not a solution

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बढ़े प्रदूषण की वजह से बंद कराए गए स्कूल आज से खुल गए। बच्चे आज सुबह-सबुह अपने पेरेंट्स के साथ स्कूल पहुंचे। हालात में ज्यादा सुधार नहीं होने की वजह से बच्चे मास्क लगाकर पहुंचे। 

स्कूल के टीचरों का कहना है कि इस समस्या से मिल कर रहना होगा। स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं है। वहीं इस स्मॉग की वजह से कई ट्रेनों और फ्लाइट सर्विसेज पर भी असर पड़ा है।  

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को फूलों की जगह पहनाई सांप की माला, देखें वीडियो

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है जिससे स्मॉग छंट जाएगा और दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिलेगी।

दिल्ली में ऑड इवन को लेकर एनजीटी में सुनवाई शुरू हो गई है। एनजीटी ने सुनवाई के दौरान पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कोई ऑड इवन पर बात करने को है? लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से कोई वकील अभी तक वहां पर मौजूद नहीं है।

इस पर एनजीटी ने चुटकी भी ली, क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था। वहीं दिल्ली में ऑड-इवन लागू करने का फैसला ऐन वक्त पर केजरीवाल सरकार ने वापस ले लिया था।

यह भी पढ़े: कार खींचे जाने से पहले मां की गोद में नहीं था बच्चा, दूसरा वीडियो आया सामने

एनजीटी ने जो शर्तें बताई थीं, उसे सरकार ने मानने में असमर्थता जताई थी। एनजीटी ने साफ कहा था कि ऑड-इवर कार के साथ-साथ दोपहिया वाहनों और पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं पर भी लागू किया जाए। वीवीआईपी को भी इससे छूट नहीं दी जाए। ऐसी शर्तों पर केजरीवाल सरकार ने ऑड-इवन रद्द कर दिया था। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From national

loading...
Trending Now
Recommended