संजीवनी टुडे

गोरखपुर कांड के बाद दिल्ली सरकार अलर्ट, बुलाई सभी मेडिकल सुपरिटेंडेंट की बैठक

संजीवनी टुडे 13-08-2017 19:28:27

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 68 मासूम बच्चों की मौत ने सरकारी अस्पतालों के इंतजामों पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। हादसे से सबक लेते हुए दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों में मरीजों से जुड़ी हर व्यवस्था की जांच करेगी। इसी सिलसिले में सीएम अरविंद केजरीवाल, 16 अगस्त को दिल्ली के तमाम सरकारी अस्पतालों के मेडिकल अधीक्षकों के साथ एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें अस्पतालों में सुविधाओं का जायजा लिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने बैठक में सभी डॉक्टरों को हॉस्पिटल की स्टेटस रिपोर्ट और साथ ही वहां पर दवाइयों की उपलब्धता पर रिपोर्ट के साथ आने का निर्देश दिया है। यह कदम सरकारी हॉस्पिटल्स में उपकरणों और दवाइयों की जरुरत या फिर कमी को चेक करने के लिए उठाया गया है। 

यह भी पढ़े:  यहां पर मनपसंद पुरुषों की लगती है बोली, खरीदती है लड़कियां!

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने तमाम सरकारी अस्पतालों में फ्री दवाई देने को योजना लागू की है। मई 2017 में सरकार की ही एक से रिपोर्ट सामने आया था कि अस्पतालों में 90 फीसदी तक दवाइयों की कमी है। फिलहाल 16 अगस्त को बैठक में मेडिकल सुपरिटेंडेंट ना सिर्फ दवाइयों की रिपोर्ट देंगे बल्कि   अस्पताल के उपकरणों की जानकारी भी सीएम केजरीवाल के सामने पेश करेंगे। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended