संजीवनी टुडे

दतिया जल्द ही जुड़ेगा हवाई सेवा से, पर्यटन, चिकित्सा और उद्योग को मिलेगा लाभ

संजीवनी टुडे 15-07-2017 21:31:13

Datia will soon join the Air Services tourism medicine and industry benefits

भोपाल। प्रदेश के प्रमुख पर्यटन और धार्मिक स्थल दतिया में जनसंपर्क, जल-संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के प्रयास से नागरिकों को जल्द ही हवाई सेवा का लाभ मिलने लगेगा। इसके लिए आज प्रभातम एवियेशन कंपनी के आठ सीटर प्लेन की टेस्ट फ्लाइट (परीक्षण उड़ान) इंदौर से दतिया पहुँची। दतिया एयर स्ट्रिप पर इसके लिए आवश्यक तैयारियों को दतिया जिला प्रशासन ने अंजाम दिया। 

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति सहित अति विशिष्ट व्यक्ति दतिया हवाई पट्टी पर वायुयान द्वारा माँ पीताम्बरा के दर्शन और अन्य कार्यक्रम के लिए आते रहे हैं। परीक्षण उड़ान के जहाज के दतिया पहुँचने पर नागरिकों ने स्वागत किया। हवाई सेवा संस्थान के अधिकारी और पायलट ने माँ पीताम्बरा पीठ के दर्शन किये। उड़ान दल के सदस्यों को सम्मानित भी किया गया। 

दतिया में शीघ्र ही नियमित विमान सेवा की सुविधा शुरू होने से व्यापार-उद्योग, चिकित्सा, पर्यटन, धार्मिक यात्रा आदि उद्देश्य के लिए नागरिकों को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। प्रारंभ के सप्ताह में दो दिन राजधानी भोपाल से दतिया तक उड़ान आएगी और जाएगी। वर्तमान में दतिया के निकट स्थित उत्तरप्रदेश के झांसी से भी हवाई सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण हृदय रोग से पीड़ित लोगों और अन्य रोगियों को आपात स्थिति में दतिया एयर स्ट्रिप से एयर एम्बुलेंस के द्वारा अनेक बार नई दिल्ली और मुम्बई के अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया जा चुका है।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended