संजीवनी टुडे

पीएम नरेंद्र मोदी ने लुधियाना में एससी/एसटी हब किया लॉन्च, कहा अब खादी फॉर फैशन

संजीवनी टुडे 19-10-2016 11:08:11

Prime Minister Narendra Modi in Ludhiana SC ST has launched hub said now for Khadi fashion

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति केंद्र के साथ ही सूक्ष्य, लघु और मध्य दर्जे के उद्योगों के लिए जेड (जीरो डिफेक्ट, जीरो इफेक्ट) योजना की शुरुआत की है, और निमार्ताओं से गुजारिश की कि वे इन नई योजनाओं का लाभ उठाएं। अनुसूचित जाति/जनजाति केंद्र इस श्रेणी के लोगों को अपना सूक्ष्य, लघु और मध्य दर्जे (एमएसएमई) की इकाइयां लगाने में मदद करेगा।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

प्रधानमंत्री ने कहा, दलितों के लिए अंदर उद्यमिता की भावना से हमें लाभ होगा।  ये वो युवा है, जिनका सपना कारोबार लगाना और नौकरियां पैदा करना है। प्रधानमंत्री ने कहा, दुनिया भर के बाजार हमारा इंतजार कर रहे हैं, हमें यह सोचने की जरूरत नहीं है कि हमारे उद्यम छोटे हैं, क्या हमारा एमएसएमई सेक्टर केवल भारत का बाजार देखता रहेगा? हमें वैश्विक बाजार पर नजर रखनी चाहिए और उनकी गुणवत्ता नियंत्रण के मानकों पर खरा उतरना चाहिए। 

खादी उत्पादों पर जोर देते हुए मोदी ने कहा, अब जमाना बदल गया है, खादी की कितनी अच्छी मार्केटिंग हो रही है. पहले यह 'खादी केवल देश के लिए' था, अब यह 'खादी फैशन के लिए' हो गया है। प्रधानमंत्री ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 500 महिलाओं को चरखे बांटे। मोदी ने कहा, आज महिलाओं को चरखे दिए जा रहे हैं. खादी हमारी प्राथमिकता में है। घर में चरखा आने से आमदनी बढ़ेगी

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From business

loading...
Trending Now