संजीवनी टुडे

सीवर टैंक में गिरने से हुई मासूम बच्ची की मौत !

संजीवनी टुडे 19-10-2016 19:34:03

The death of innocent children from falling into the sewer tank

दिल्ली। एक बड़े स्कूल के गंदे पानी के टैंक में गिर जाने से चार साल की मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। इस टैंक में पहले कई मवेशी भी गिर चुके हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब किसी अन्य स्कूल में पढने वाली बच्ची अपने घर लौट रही थी। मामला दिल्ली के स्वरुप नगर इलाके का है। जहां सन्त सुजान सिंह इंटरनेशनल स्कूल और एक गुरुद्वारे से निकलने वाला गंदा पानी एक टैंक में जाता है। जो ऊपर से है अनकवर्ड है। स्कूल और गुरुद्वारे की चारदीवारी के बाहर बने इस गन्दे पानी के टैंक में एक स्कूल से लौट रही चार साल की मासूम बच्ची जा गिरी और उसकी मौत हो गई।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

बच्ची की पहचान नंदनी के तौर पर हुई है। उसके पिता ऑटो चलाते हैं। पीड़िता परिवार स्वरूप नगर थाना एरिया के कुशक गांव का रहने वाला है। जो कि सन्त सुजान सिंह इंटरनेशनल स्कूल के पास ही है। स्कूल की चारदीवारी में ही गुरुद्वारा बना हुआ है। स्कूल के बगल में खाली जमीन है। उसी में स्कूल और गुरुद्वारे के गन्दे पानी का टैंक बनाया गया है। जहां ये हादसा हुआ। गन्दे पानी का टैंक करीब बीस फ़ीट गहरा और पचास फ़ीट लम्बा है। टैंक की कोई चारदीवारी भी नहीं है और न ही वहां कोई तार की बाड़ है। यह ऊपर से भी पूरी तरह खुला हुआ है। हादसे के बाद गांव के लोग बड़े बांस लेकर आए तब इसकी गहराई पता चली।

नंदनी कुशक गांव के ही एक निजी स्कूल में नर्सरी की छात्रा थी। बच्ची को बचाने के लिए मां ने भी कोशिश की। वो टैंक में कूद गई लेकिन उसे तुरन्त बचा लिया गया। लेकिन बच्ची को निकालने में करीब पन्द्रह मिनट लग गए। तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्कूल और गुरुद्वारे को इसके बारे में कई बार शिकायत की गई लेकिन कई साल से यह टैंक ऐसे ही खुला पड़ा है। आसपास बड़ी घास उग आने से टैंक दिखाई भी नहीं देता है। इसमें कई बार मवेशी भी गिर चुके हैं। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े: खुद को वर्जिन बनाने के लिए महिलाएं अपना रही हैं ये तरीके...

यह भी पढ़े: यहां पर बुजुर्गो को चाहिए कम उम्र की कमसिन लड़कियाँ, जानिए वजह

यह भी पढ़े: जवान होने से पहले ही लड़कियों की जबरन शादी, और फिर..

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now
Recommended