संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शुरू की अन्नपूर्णा रसोई योजना

संजीवनी टुडे 15-12-2016 21:17:41


जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पांच रुपए में नाश्ता और आठ रुपए में खाना खिलाने की अन्नपूर्णा रसोई योजना की शुरूआत गुरूवार को एक दलित और एक गुर्जर महिला के मुंह में निवाला देकर की। उन्होंने नगर निगम परिसर में मुन्नी उर्फ किरण और कैलाशी गुर्जर नामक इन दो महिलाओं के साथ अन्नपूर्णा रसोई वैन पर बाजरे की खिचड़ी, लहसुन की चटनी और बेसन गट्टे की सब्जी के साथ भोजन भी किया। उनके साथ स्वायत्त शासन एवं शहरी विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, विधायक अशोक परनामी, मेयर अशोक लाहोटी भी मौजूद थे।  

राजे ने इस अवसर पर कहा कि जरूरतमंद लोगों को गर्म व घर जैसा भोजन अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि लोगों को पूरा पोषण मिले और वे स्वस्थ एवं ऊर्जावान रह सकें। अन्नपूर्णा रसोई वैन पर खाने की गुणवत्ता एवं स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाएगा तथा भोजन में वैरायटी उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन 12 शहरों को योजना के पहले चरण में शामिल किया गया है वहां सभी निर्धारित 80 स्थानों पर आगामी 15 दिनों में भोजन मिलना शुरू हो जाएगा। इस योजना को प्रदेश के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा।

12 जिलों में 80 स्थानों पर मिलेगा सस्ता भोजन
मुख्यमंत्री राजे ने जयपुर में योजना के उद्घाटन समारोह में कहा कि यह योजना 12 जिलों में 80 जगहों पर शुरू कर रहे हैं। विश्वास है कि एक जो सपना देखा था वो आज सच हो रहा। इससे दूरदराज के लोगों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर उन्होंने सीएम राजे ने रसाई व्यवस्था देखने वाली एजेंसी को भी धन्यवाद दिया।

जल्द ही अन्य जिलों में शुरू होगा काम
राजे ने अन्नपूर्णा रसोई योजना की वैन से भोजन करते हुए कहा कि 'मेन्यू तो रसोई का बहुत अच्छा है'। साथ ही उन्होंने नसीहत दी कि रसाई पर सफाई में किसी तरह की कोई कमी नहीं आएं।  उन्होंने कि कि योजना को जल्द सभी जिलों में शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़े: इस अकेले लड़के ने कर दी इन पुलिसवालों की पिटाई, WATCH VIDEO

यह भी पढ़े: देखिए, किस तरह से इन महिलाओं ने दुकान में साड़ियों पर किया हाथ साफ़, WATCH VIDEO

यह भी पढ़े: SUICIDE से पहले इस युवक ने बनाया वीडियों और कहीं ऐसी बाते जिन्हें सुन आपकी काँप उठेगी रूह, VIDEO

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended