संजीवनी टुडे

बिहार: लाल आतंक नक्सली एरिया के कमांडर ने आइजी के सामने किया सरेंडर

संजीवनी टुडे 17-07-2017 22:59:15

Bihar Red Terror Naxalite Commander Commander surrendered before IG

जमुई। बिहार में जमुई के कई थाना क्षेत्र व गिरिडीह के समीपवर्ती क्षेत्र का लाल आतंक नक्सली एरिया कमांडर सुरंग यादव सोमवार को विधिवत आइजी अभियान कुंदन कृष्णन व वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। चरकापत्थर थाना के समीप जिला पुलिस, सीआरपीएफ व एसएसबी के संयुक्त प्रयास से सामाजिक चेतना अभियान उड़ान के तहत आयोजित एक बड़े कार्यक्रम में सुरंग ने आइजी द्वय के समक्ष अपने आप को सरेंडर करते हुए समाज की मुख्य धारा में वापस आने व शांतिपूर्ण जीवन जीने की अपनी इच्छाशक्ति दुहरायी। 

 

इस दौरान उसके साथ मंच पर उसके वृद्ध पिता अयोध्या यादव, उसकी पत्नी गुगली देवी, उसके दो पुत्र कुंदन व पवन भी थे। आइजी ने उसके समर्पण का स्वागत करते हुए उसके सरेंडर के इस फैसले की प्रशंसा की व क्षेत्र के भटके नक्सली युवकों से समाज की मुख्य धारा से वापस जुड़ने की अपील की। सुरंग ने अपने संबोधन में कहा कि नक्सल संगठन से किसी समाज का विकास संभव नहीं है, बल्कि इस विचारधारा से विकास अवरुद्ध होता है। संगठन से जुड़ कर अपने द्वारा किये गये कार्यों पर उसे पश्चाताप भी है।  

इस मौके पर आइजी ने कहा कि सरेंडर को लेकर बिहार सरकार की नीतियों के तहत तमाम फायदे सुरंग व उसके परिवार को मिलेंगे। साथ ही इनाम की राशी भी उसके परिवार को दे दी जायेगी। बता दें कि सुरंग पर बिहार सरकार द्वारा 50 हजार का इनाम रखा गया था, जबकि झारखंड सरकार में इस पर 50 हजार का इनाम का प्रस्तावित था। आइजी द्वय ने अपने संबोधन में यह स्पष्ट मैसेज दिया कि आने वाले कुछ ही दिनों में यह इलाका नक्सल से मुक्त होगा। उन्होंने यहां के ग्रामीणों से अपील किया कि आप अपने बच्चों को शिक्षित करें व माओवादियों के चंगुल में उसे नही फंसने दें। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended