संजीवनी टुडे

UP निकाय चुनाव के लिए भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी

संजीवनी टुडे 12-11-2017 12:39:00

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नगरीय निकाय चुनाव के लिए अपना लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी कर दिया है। जिसमें स्वच्छता, यातायात प्रबंधन सहित रोजगार सृजन के वादे किए गए हैं। सुबह 11 बजे आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्र नाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। योगी चुनाव प्रचार के लिए 14 नवंबर से शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़े: राजस्थानी गाने पर इस लड़की ने लगाए जबरदस्त ठुमके, देखे वीडियो

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के द्वारा हम आम जनता के जीवन में सुधार लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने के लिए प्रदेश के 8 महानगरों में मेट्रो के लिए DPR पर का हो रहा है। वहीं, शुद्घ पेय जल के लिए भी हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हमने पहले ही वादा किया है कि हम 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' के सिद्घांत पर काम कर रहे हैं। जैसे कि लखनऊ का चिकन उद्योग, वाराणसी का साड़ी उद्योग, मुरादाबाद का पीतल उद्योग है इसी तरह हमारी कोशिश है कि प्रत्येक नगर में किसी एक उद्योग को उसकी पहचान बनाया जाए।

यह भी पढ़े: ट्राली में लगी आग, कड़ब जलकर हुई राख, देखें वीडियो

ये हैं संकल्प पत्र की मुख्य बातें
प्रमुख बाजारों में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट, सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क शौचालय, छुट्टा गोवंश के लिए कान्हा उपवन के तर्ज पर गौशाला, नगर निगमों में आईटी व्यवस्था के माध्यम से टैक्स कलेक्शन, बेहतर इंतज़ाम, श्रमिकों, युवाओं और पटरी व्यवसायियों के लिए इंतजाम शामिल हैं।

वहीं ट्रैफिक व्यवस्था पर भी संकल्प पत्र में जोर दिया गया है। यातायात नियोजन योजना, भूमिगत और बहुमंजिली पार्किंग, सिटी बस स्टैंडों का नवीनीकरण और विस्तार, सफाई के लिए कॉल सेंटर और मोबाइल एप, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की जीपीएस मॉनिटरिंग, शहरों में एसटीपी और नगरों में सीवर लाइन। खुले कचरा डिपो बंद कर उन पर वैकल्पिक इंतज़ाम करना भी शामिल हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended