संजीवनी टुडे

प्रद्युम्न मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा, पुलिस ने छानबीन के दौरान की लापरवाही

संजीवनी टुडे 13-11-2017 10:23:58

Another big disclosure in Praduman Murder case police negligence during the investigation

गुरुग्राम। प्रद्युम्न मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। CBI सूत्रों के मुताबिक, जांच में पता चला है कि गुरुग्राम पुलिस ने प्रद्युम्न मर्डर केस में सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी। पुलिस ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की थी। CBI जांच में ये बात सामने आई है कि पुलिस ने शुरुआती छानबीन के दौरान लापरवाही और जल्दबाजी की। 

 

CBI जांच के मुताबिक, जल्द से जल्द केस सुलझाने के चक्कर में गुरुग्राम पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को आरोपी बना दिया था और उसके पास से हथियार पाए जाने का दावा भी किया। CBI सूत्रों के के मुताबिक, हत्या में इस्तेमाल क‌िया गया चाकू आरोपी छात्र ने सब्जी मंडी से खरीदा था। 

यह भी पढ़े: VIDEO: सांप फड़फड़ाता रहा और इस महिला ने उसे पकड़कर किया कुछ ऐसा...

इस तरह से गुरुग्राम पुलिस द्वारा किया गया दावा कि अशोक ने चाकू आगरा से खरीदा था और बस की टूल किट से लेकर स्कूल में गया था यह आधारहीन है। इसके साथ ही उस वक्त मीडिया के सामने अशोक द्वारा गुनाह कबूल किए जाने को लेकर भी अब कहा जा रहा है कि उसने पुलिस के भारी दबाव में आकर ऐसा किया था।

यह भी पढ़े: Video: इस कोबरा को लगी इतनी भूख, खा गया प्‍लास्टिक की बोतल

CBI ने पलटी पुलिस की कहानी
भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को हुई दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में वीरवार शाम को CBI की टीम सोहना पहुंची। 4 सदस्यीय टीम यहां आरोपी 11वीं कक्षा के छात्र को लेकर पहुंची थी। 

सूत्रों के मुताबिक, छात्र ने सोहना की सब्जी मंडी से ही चाकू खरीदना बताया है। जिस पर CBI की टीम उसे लेकर यहां सब्जी मंडी में उस दुकान पर लेकर गई जहां से उसने चाकू खरीदा था। इसके अलावा टीम उसे लेकर मौका-ए-वारदात पर भी गई। जहां उससे पूछताछ की गई। 

जानकारी के मुताबिक, CBI ने प्रद्युम्न हत्याकांड में पुलिस की थ्योरी से इतर CBI ने 11वीं कक्षा के छात्र को आरोपी बताते हुए हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक, CBI ने जुवेनाइल कोर्ट में दिए हलफनामा में माना है कि आरोपी ने पिता के सामने ही जुर्म कबूल किया है। CBI का दावा है कि आरोपी छात्र ने स्कूल बंद कराने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended