संजीवनी टुडे

आंध्र प्रदेश: नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 16 लोगों की मौत

संजीवनी टुडे 13-11-2017 07:30:40

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के समीप रविवार को कृष्णा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पटलने से 16 लोगों की मौत हो गई। नाव में करीब 38 लोग सवार थे। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। 

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को फूलों की जगह पहनाई सांप की माला, देखें वीडियो

आंध्र प्रदेश के डीजीपी ने बताया कि अभी तक 16 मृतकों का शव बरामद किया जा चुका है। करीब 15 लोगों को स्थानीय मछुआरों और बचाव टीम की मदद से बचा लिया गया है। शेष लोगों की तलाश अभी जारी है। 

मृतकों में छह महिलाएं और चार बच्चे हैं। बताया जाता है कि यह नौका एक निजी कंपनी द्वारा प्रायोगिक तौर पर चलाई जा रही थी। 

पर्यटन मंत्री भूमा अखिला प्रिया ने घटना की जांच के साथ साथ अपने विभाग के अधिकारियों को यह पता लगाने का आदेश दिया है कि क्या नौका संचालक ने आवश्यक अनुमति ली थी। 

यह भी पढ़े: कार खींचे जाने से पहले मां की गोद में नहीं था बच्चा, दूसरा वीडियो आया सामने

पुलिस ने बताया कि नाव भवानी द्वीप से विजयवाड़ा के समीप फेरी गांव के पवित्र संगमम के लिए रवाना हुई लेकिन यह हादसा हो गया। 

एक सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया ‘नाव में क्षमता से अधिक, 38 लोग सवार थे और ज्यादातर के पास लाइफ जैकेट नहीं थी। नाव पवित्र संगमम के पास एक गहरे मोड़ पर डूबी।  ज्यादातर लोग नीचे फंस गए और मारे गए।’ 

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उप मुख्यमंत्री एन चिना राजप्पा, विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी तथा अन्य ने हादसे को लेकर अफसोस जाहिर किया है। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended