संजीवनी टुडे

अनंत अंबानी के 18 महीनों में 108 किलो वजन कम करने के पीछे था इस व्यक्ति का हाथ

संजीवनी टुडे 29-09-2016 12:44:52

नई दिल्ली। अकसर हमें देखने को मिलता है कि किसी सुपरस्टार या बहुत बड़े उद्योगपति का बेटा अपनी भारी-भरकम काया से निकल कर अचानक ही एकदम छरहरा दिखने लगता है। कुछ लोग ऐसा कहते हैं कि पैसे हैं भाई, कुछ भी हो सकता है। यकीन मानिए, पैसे से ज़्यादा कोई चीज़ ज़रूरी है, तो वो है दृढ निश्चय। अभी आपने देखा होगा कि मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी अचानक ही एक नए रूप में दिखे पर इस बदलाव में उन्हें पूरे 18 महीने लग गए।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

इससे पहले वो एक अमीर बाप का मोटा लड़का ही थे। पर उनकी लगन ने लोगों के मुंह पर ताले लगा दिए। उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे एक आदमी का हाथ है। अनंत ने जो 18 महीने में 108 किलो वजन घटाया, उसका सारा क्रेडिट जाता है विनोद चन्ना को। विनोद सेलेब्रिटी ट्रेनर हैं, जिन्होनें जॉन अब्राहम से लेकर शिल्पा शेट्टी तक सबको ट्रेन किया है। पर विनोद अनंत के इस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए उनके लगन की प्रशंसा करते हैं। 

अनंत की प्रंशसा करते हुए विनोद ने बताया कि 'इतनी कड़ी मेहनत और थका देने वाले शारीरिक व्यायामों के बावजूद भी अनंत ने हार नहीं मानी। इस दौरान सबसे पहले हमने उसके पोषण पर ध्यान दिया और उसके खाने में प्रोटीन और फाइबर वाली चीज़ें शामिल कीं। उनकी क्षमता के हिसाब से हमने 30 मिनट से लेकर 2 घंटे तक दौड़ना भी शुरू किया। 

वर्कआउट अभी बहुत कम लेवल के थे, क्योंकि उनके शरीर के हिसाब से ज़्यादा लेवल के वर्कआउट उन्हें बहुत थका देते और उनके शरीर में बैलेंसिंग की समस्या हो जाती और कोई मेडिकल मुद्दा हो सकता था।' विनोद ने इसके साथ ही अनंत के कैलोरी की खपत को भी रोकना शुरू किया। अब अनंत रोज़ 1200 कैलोरी ही ग्रहण कर पाते थे। ये समय अनंत के लिए काफी परेशानियों वाला था, क्योंकि अभी वो बहुत ही कमजोर महसूस करते थे। 

अनंत भी इस बात का ध्यान रखते थे कि उनकी डाइट बनी रहे और वर्कआउट रेगुलर चलता रहे। शुरू में ये टास्क मुश्किल था, पर बाद में अनंत इसे एन्जॉय करने लगा। कभी-कभी विनोद डाइट ब्रेक भी देते थे, जिससे अनंत वर्कआउट के लिए मोटीवेट होता रहे। वैसे बात तो सही है कि हर कोई विनोद चन्ना को अफोर्ड नहीं कर सकता लेकिन अनंत ने अपना वजन घटाने के लिए बहुत मेहनत की। उम्मीद है कि अब वो ऐसे ही अपना शरीर मेन्टेन रखें।

यह भी पढ़े : सुहागरात पर जैसे ही पत्नी से मुँह से निकला लवर का नाम तो पति ने उठाया ये कदम
यह भी पढ़े : 60 साल की उम्र में भी नही थमा ये बुड्ढा, 3 साल की बच्ची से किया रैप...एक दिन प्राइवेट पार्ट मेंयह भी पढ़े : पहले छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, अब दे रहा जान से मारने की धमकीयह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended