संजीवनी टुडे

अमेरिकी बॉम्बर्स सुपरसॉनिक विमानों ने कोरियाई द्वीप के ऊपर से भरी उड़ान

संजीवनी टुडे 03-11-2017 18:30:49

American bombers supersonic planes fly over the top of the Korean Islands

नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच मतभेदों के बीच शुक्रवार को दो अमेरिकी बॉम्बर्स सुपरसॉनिक विमानों ने कोरियाई द्वीप के ऊपर उड़ान भरी।  इसके बाद इस क्षेत्र में हलचल बढ़ गई है।  बता दें कि अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले एशियाई दौरे के लिए वॉशिंगटन से निकल चुके हैं। वे इसी इलाके से सटे साउथ कोरिया, चीन, जापान का दौरा करेंगे। 

यह भी पढ़े: वीडियो: ईरान सरकार ने धार्मिक आस्था के कारण जेल में डाली गयी निर्दोष यारान के सदस्या रिहा

  

नॉर्थ कोरिया हमेशा इस तरह के अभ्यासों को हमले की तैयारी बताता रहा है। साथ ही नॉर्थ कोरिया अमेरिका को कोरियाई प्रायद्वीप में शांति भंग करने वाला गुंडा और न्यूक्ल‍ियर वॉर को बढ़ावा देने वाला बताता रहा है। वहीं साउथ कोरिया के जासूसों के अनुसार नॉर्थ कोरिया जल्द एक और मिसाइल टेस्ट की तैयारी कर रहा है। 

आपको बता दें कि दो सुपरसोनिक बॉम्बर्स विमानों ने गुआम के एंडरसन एयरफोर्स बेस से उड़ान भरी। अमेरिकी पेसिफि‍क एयरफोर्स के अनुसार हवा में अमेरिकी विमानों को जापान का साथ मिला और जापान के एयरफोर्स के फाइटर्स विमानों ने दल को जॉइन किया।

यह भी पढ़े:वीडियो: ईरान सरकार ने धार्मिक आस्था के कारण जेल में डाली गयी निर्दोष यारान 'की' सदस्या रिहा 

 

इसके दोनों देशों के दल को यलो सी के ऊपर साउथ कोरिया के फाइटर्स विमानों ने जॉइन किया। अमेरिकी पेसिफि‍क एयरफोर्स के अनुसार इसके बाद एयरक्राफ्ट अपने अपने स्टेशन वापस लौट गए। अमेरिकी पेसिफि‍क एयरफोर्स ने हालांकि यह साफ किया कि यह अभ्यास लगातार हो रहे अभ्यासों का हिस्सा है, न कि वर्तमान हालातों की वजह से उठाया गया कदम। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended