संजीवनी टुडे

रणजी ट्रॉफी: मुंबई की टीम 500वां मैच खेलकर बनाएगी रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 08-11-2017 20:53:43

Ranji Trophy Mumbai team will play 500th game

नई दिल्ली। रणजी मैचों के इतिहास में मुंबई की टीम गुरुवार को एक नया इतिहास रचने जा रही है। बड़ौदा के खिलाफ मैच में उतरते ही मुंबई की टीम ने अपने नाम 500 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। देश में सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास मैच खेलने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम हो जाएगा।

यह भी पढ़े: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे के कारण भिड़े दर्जनों वाहन, देखें वीडियो

टीम इंडिया को सबसे अधिक क्रिकेटर इसी टीम ने दिए हैं, खुद सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि दुनिया में मुंबई शायद अकेली टीम है, जिसने देश को इतने क्रिकेटर दिए। टीम के इस सम्मान के हासिल करने से पहले बुधवार को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक समारोह आयोजित किया गय। 

 

इस मौके पर टीम के लिए खेल चुके कई खिलाड़ी मौजूद थे, इस मौके पर विजय मर्चेन्ट का दूसरे खिलाड़ियों ने सम्मान किया। इसके अलावा दिलीप वेंगसरकर, एकनाथ सोलकर, दिलीप सरदेसाई और रोहित शर्मा जैसे शहर के खिलाड़ी क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन करते रहे हैं। गावस्कर का अनुशासन और तेंदुलकर का रुतबा मुंबई का क्रिकेट ‘घराना’ का परिचायक है जो ‘चार डी’ अनुशासन, समर्पण, निष्ठा और प्रतिबद्धता पर आधारित रहा है।

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वसीम जाफर के नाम है, उन्होंने 9759 रन बनाए। सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पद्माकर शिवालकर के नाम है, शिवालकर ने अपने करिअर में 361 विकेट लिए। एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रेयस अय्यर के नाम है, श्रेयस ने एक सीजन में 1321 रन बनाए।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended