संजीवनी टुडे

विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

संजीवनी टुडे 02-12-2016 13:42:08

Opposition to the uproar caused by the Lok Sabha adjourned till Monday

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर मत विभाजन नियम के तहत चर्चा के मांग को लेकर विपक्ष ने लोकसभा में शुक्रवार को भी हंगामा जारी रखा जिसके चलते अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को एक स्थगन के बाद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। जैसे ही सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे शून्यकाल के लिए शुरू हुई, विपक्ष के नेता नोटबंदी को लेकर आसान के समीप आकर सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। 

इस बीच, अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के आरोपों की जांच कर रही संसदीय समिति के कार्यकाल को एक हफ्ते का विस्तार देते हुए उन्हें तब तक संसद की कार्यवाही में भाग न लेने को कहा। श्रीमती महाजन ने विपक्षी दलों से संसद की कार्यवाही चलने देने की अपील की लेकिन सदस्यों ने उनकी इस अपील को अनसुना करते हुए अपना विरोध जारी रखा। भारी हंगामे के बीच कुछ सदस्यों ने सार्वजनिक महत्व के विषय भी उठाए लेकिन उनकी बातें शोरगुल में सुनाई नहीं पड़ रही थीं। 

अंततः अध्यक्ष ने शोर-शराबे को देखते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले भी प्रश्नकाल में विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से अध्यक्ष ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी। हालांकि स्थगन से पहले निचले सदन ने भोपाल त्रासदी के 32 साल पूरे होने पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पश्चिम बंगाल में सेना की तैनाती को लेकर सदन में बयान दिया।

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now
Recommended