संजीवनी टुडे

नेपाल घूमने गए केरल के 8 पर्यटकों की दम घुटने से मौत, CM विजयन ने गहरा शोक व्यक्त किया

संजीवनी टुडे 21-01-2020 22:55:53

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने नेपाल की राजधानी काठमांडू में राज्य के आठ पर्यटक की मौत पर मंगलवार को गहरा शोक व्यक्त किया। श्री विजयन ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को पत्र लिख कर मृतकों के शव को जल्द केरल पहुंचाने के लिए सहायता करने की अपील की है।


तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने नेपाल की राजधानी काठमांडू में राज्य के आठ पर्यटक की मौत पर मंगलवार को गहरा शोक व्यक्त किया। श्री विजयन ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को पत्र लिख कर मृतकों के शव को जल्द केरल पहुंचाने के लिए सहायता करने की अपील की है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “नेपाल धूमने गये केरल के आठ लोगों की मौत की सूचना पाकर दुखी हूं। मैं अपने मंत्री से मृतकों के परिजनों और दोस्तों को हर संभव सहायता मुहैया कराने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील करता हूं।”

यह खबर भी पढ़ें:​ केजरीवाल के नामांकन देरी पर क्या बोला चुनाव आयोग?

उन्होंने अप्रवासी केरलवासी मंत्रालय (नोर्का) के अधिकारियों को भी मृतकों के शव को बुधवार को उनके पैतृक निवास लाने के लिए नेपाल में स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करने का निर्देश दिया। एक अधिकारी ने कहा, “नोर्का अधिकारियों ने मृतकों के शव को भारत भेजने के लिए कदम उठाया है।” उल्लेखनीय है कि नेपाल यात्रा पर गये केरल के आठ पर्यटकों की मंगलवार को काठमांडू के दमन में स्थित एक रिसॉर्ट में दम घुटने से मौत हो गयी। 

यह खबर भी पढ़ें:​ राम मंदिर मुद्दे पर 'अयोध्या' फिल्म बनायेंगी कंगना रनौत

मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों की पहचान प्रवीण कुमार (39), शरण्या (34), रंजित कुमार टी. बी. (39), इंदू रंजित (34), श्री भद्र (9), अभिनव सूर्या (9), अभी नायर (7) तथा वैष्णव रंजित (2) के तौर पर हुई है। इस बीच केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने अपने शोक संदेश में कहा, “केरल से नेपाल घुमने गये आठ भारतीय पर्यटकों की अचानक दुर्भाग्यपूण निधन की सूचना पाकर बहुत दुखी हूं। नेपाल में स्थित हमारा दूतावास सभी जरूरी कार्रवाइयों के शीघ्र पूरा करने और उनके शव को भारत भेजने के लिए सभी जरूरी सहायता मुहैया करा रहा है।”

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended