संजीवनी टुडे

पाकिस्तान से आकर राजस्थान में गायब हुए 78 पाक नागरिक, पुलिस को नहीं लग पा रहा कोई सुराग

संजीवनी टुडे 12-09-2019 19:24:22

कुछ वक्त पहले गृह मंत्रालय ने पाक नागरिको के संबंध में राज्य सरकार से जानकारी मांगी थी।


जयपुर। पाकिस्तान से राजस्थान आकर गायब हुए 78 पाक नागरिकों को लेकर प्रशासन चिंतित है। इस तरह भूमिगत हुए इन पाक नागरिकों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। राज्य की इंटेलिजेंस पुलिस ने इस बारे में राज्य सरकार को अवगत करा दिया है। 

यह खबर भी पढ़े: PoK को भारत में मिलाने पर आर्मी चीफ ने दिया बड़ा बयान, कहा- सरकार आदेश दे हम एक्शन के लिए है तैयार

धार्मिक स्थलों की यात्रा, अपने रिश्तेदारों से मिलने या विभिन्न कारणों के चलते पाकिस्तानी नागरिक भारत में राजस्थान, पंजाब या फिर अन्य राज्य में आते रहते हैं। राजस्थान आने के बाद पाक नागरिकों को संबंधित एफआरओ या पुलिस अधीक्षक के यहां पंजीकरण करवाना होता है। पंजीकृत के दौरान उनके राजस्थान में रहने की अवधि भी दर्ज होती है। वहीं देश से भी अपने रिश्तेदारों से मिलने या फिर शादी के लिए भारतीय भी समय समय पर पाकिस्तान जाते रहते हैं। 

कुछ वक्त पहले 78 पाक नागरिकों के भूमिगत होने का हुआ था खुलासा
हालांकि, कुछ वक्त पहले गृह मंत्रालय ने पाक नागरिको के संबंध में राज्य सरकार से जानकारी मांगी थी। जिस पर राज्य सरकार ने इंटेलिजेंस पुलिस से आंकड़े मांगे तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान से आए नागरिकों में 78 पाक नागरिक भूमिगत हो गए हैं। जिनके बारे में लगातार पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और उन्हें ढूंढने की कोशिश की जा रही है। 

यह खबर भी पढ़े: तारबंदी पार करके भारत आया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

हालांकि, इंटेलिजेंस पुलिस की भूमिगत हुए पाक नागरिकों को ढूंढने के लिए काफी मशक्कत के बाद भी अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है। यहां आपको बता दें कि 78 में से भूमिगत हुए 16 पाक नागिरकों के लिए सर्च नोटिस भी जारी किया गया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended