संजीवनी टुडे

मोबाइल शॉप संचालक की हत्या के आरोप में युवक ने किया चौंकाने वाला खुलासा

संजीवनी टुडे 09-11-2017 14:13:10

Youth made shocking disclosure for murder of mobile shop operator

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में सरायममरेज इलाके के मोबाइल शॉप संचालक 22 वर्षीय विशाल मौर्य के अपहरण और हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने प्रतापगढ़ के एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। आरोपी युवक के मुताबिक, मृतक विशाल एक लड़की से एकतरफा प्रेम करता था जिसकी शादी प्रतापगढ़ में हो गई थी। 

 

उसके पति की हत्या के लिए विशाल ने एक युवक को सुपारी दी थी। लेकिन आरोपी युवक ने उल्टे विशाल को ही प्रतापगढ़ बुलाकर मार डाला और नगदी-चेन लूटकर उसकी लाश नहर में ठिकाने लगा दी थी। सरायममरेज में बेला खास गांव का रहने वाले लालबहादुर मौर्या के 3 पुत्रों में विशाल सबसे छोटा था। उसने बेला खास चौराहे पर मोबाइल शॉप खोल रखी थी। 

यह भी पढ़े: VIDEO: अब लड़कों को नहीं रहेगी लड़कियों की जरुरत!

वह 22 जुलाई, 2016 की शाम घर से निकलने के बाद लापता हो गया। 26 जुलाई को पिता ने 3 लोगों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया। मामले की जांच होती रही। छानबीन के दौरान एक मोबाइल नंबर के सर्विलांस से मामले में प्रतापगढ़ के जेठवारा इलाके में पूरे बसावन गांव के सौरभ सिंह उर्फ कुलदीप का नाम सामने आया। 

यह भी पढ़े: वीडियो: स्कूल के क्लासरूम में महिला टीचर और प्रिंसिपल ने दिखाई पहलवानी

उसे बीते बुधवार को सरायममरेज पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि विशाल की हत्या कर दी गई थी। थानाध्यक्ष पीके राय के मुताबिक, गिरफ्तार सौरभ से पूछताछ में जानकारी मिली कि विशाल अपने ही गांव की एक लड़की से एकतरफा प्यार करता था। पिछले साल उसकी शादी प्रतापगढ़ में हो गई थी। 

एकतरफा प्रेम के जुनून में विशाल ने लड़की के पति का कत्ल कराने की ठान ली। लड़की की शादी के कुछ ही समय बाद उसका परिचय प्रतापगढ़ के सौरभ से हुआ। वह विशाल के घर के पास अपनी ननिहाल आता था। विशाल ने सौरभ से अपनी प्रेमिका के पति के कत्ल की बात की तो उसने हामी भर दी। सौरभ ने विशाल से धीरे-धीरे 32 हजार रुपये ले लिए लेकिन कत्ल नहीं किया। ऐसे में विशाल उस पर दबाव बनाने लगा।

परेशान होकर सौरभ ने 22 जुलाई, 2016 की रात विशाल को प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ इलाके में बुलाया जहां उसके फूफा रहते हैं। वह विशाल को रात में खनवारी नहर किनारे ले गया। वहां बीयर पीने के दौरान ही गोली मारकर विशाल की हत्या कर दी। साथ ही 13 हजार 500 रुपये और सोने की चेन लूट ली। फिर अपने फूफा के ड्राइवर अशोक सरोज की मदद से गमछे में ईंट-पत्थर और बालू भरी बोरी बांधकर शव को नहर में धकेल दिया। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended