संजीवनी टुडे

Pics: इन 5 अनोखे अपार्टमेंट्स को देख आप रह जाएंगे दंग!

संजीवनी टुडे 08-11-2017 16:35:45

Pics See these 5 unique apartments you will be stunned

नई दिल्ली। आज हम आपको कुछ ऐसे अपार्टमेंट्स के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, हम जिसकी बात करने जा रहें है वो पहले एक सिनेमाघर था जो अब एक अपार्टमेंट बन चुका है। 

 

स्टाकहोम में सन 1931 में खुले प्लाजा-एस्टोरिया सिनेमा को अब अपार्टमेंट में बदल दिया है। इस विशालकाय अपार्टमेंट में लग्जरी बाथरूम, सौना, जापानी रिक्रिएशन एरिया, फायर रिंग जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं। 

यह भी पढ़े: ​वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

पिंग-पॉन्ग बॉल्स नाम सुनकर बड़ा अजीब सा लगता है। ब्रूकलिन स्थित डेनियल आरशैम का छोटा सा अपार्टमेंट अपने आप में अनोखा है। यह महज नब्बे वर्गफुट के एरिया में बना है। इसका डेकोरेशन शानदार है। इसकी खासियत यह है कि इसे सजाने में 25000 पिंग पॉन्ग बॉल्स का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

हैम्स्टर व्हील की तर्ज पर बना यह अनोखा अपार्टमेंट किसी पागलपन सा लगता है। यह अपार्टमेंट एक कॉसेप्चुअल डिजाइन है। इसमें कमरे तो थोडे से है पर उन कमरों को एक विशाल पहिए के रूप मे बनाया गया है। पहिए को 180 डिग्री पे घुमाते ही किचन, छत के साथ एक लिविंग रूम में तब्दील हो जाता है।

फ्रांस के डिजाइनर का यह अपार्टमेंट एफिल टॉवर के सामने बनाया गया है। ये इस तरह से डिजाइन किया गया है जिसमें थोडा पागलपन और एक रंग सा अहसास होता है। दरअसल, इस अपार्टमेंट की दीवार, फर्श और फर्नीचर सभी पर एक जैसी डिजाइन की बनाई गई हैं। 

पेपर से बना अपार्टमेंट, आर्टिस्ट डॉन लुको का "कासा डे कार्टन" नाम का अपार्टमेंट पेपर और कार्डबोर्ड से बनाया गया है। दिखने में यह काफी इंप्रेसिव लगता है। अपार्टमेंट में किचन, बेडरूम आदि सबकुछ है। इस अपार्टमेंट में बैठकर आपको लगेगा कि आप किसी ड्राइंग का हिस्सा हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended