संजीवनी टुडे

आरबीआई के सामने विरोध करने पर गिरफ्तार हुए प्रदेश अध्यक्ष समेत 400 कांग्रेसी रिहा

संजीवनी टुडे 08-11-2018 19:50:00


गुवाहाटी। विमुद्रीकरण के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरुवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गुवाहाटी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता व समर्थक आरबीआई के सामने एकत्र हुए और केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पुलिस के बेरिकेट को तोड़कर आरबीआई में अंदर घुसने की कोशिश की। इसके बाद गिरफ्तार हुए प्रदेश अध्यक्ष समेत 400 कांग्रेसियों को रिहा कर दिया गया।

मौके पर मौजूद पुलिस के साथ भी कांग्रेसियों ने धक्का-मुक्की की जिसके बाद पुलिस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा, पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता देवब्रत सैकिया, सांसद गौरव गोगोई, विधायक रकिबुल हुसैन, पूर्व सांसद द्विजेन शर्मा, विधायक वाजेद अली, प्रदेश कांग्रेस सचिव नवल मोर, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवा दल के नेताओं समेत लगभग 400 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर दिघलीपुखरी के किनारे एनसीपी कार्यालय के मैदान में ले गई। जहां पर कुछ देर बैठाने के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर रिहा कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं के लिए पेयजल की व्यवस्था की थी। पुलिस के इस कदम की नेताओं ने सराहना की।

उल्लेखनीय है कि राज्य में दिसम्बर माह में होने जा रहे पंचायत चुनाव व अगले वर्ष लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए लगातार धरना और प्रदर्शन किया जा रहा है। हालांकि विमुद्रीकरण के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा दो वर्ष बाद किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर लोग सवाल कर रहे हैं कि इतने दिनों के बाद कांग्रेस को इसकी याद आई है।

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended