संजीवनी टुडे

दिल्ली में रेलवे के कोविड सेंटर में 3 दिन में बढ़े 38 मरीज, 113 तक पहुंचा आंकड़ा

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:32:18

दिल्ली में उत्तर रेलवे के शकूरबस्‍ती स्टेशन पर स्थित कोविड केयर सेंटर में पिछले तीन दिनों में 38 नए कोरोना मरीजों से यह आंकड़ा 113 तक पहुंच गया है।


नई दिल्ली। दिल्ली में उत्तर रेलवे के शकूरबस्‍ती स्टेशन पर स्थित कोविड केयर सेंटर में पिछले तीन दिनों में 38 नए कोरोना मरीजों से यह आंकड़ा 113 तक पहुंच गया है। उत्‍तर एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने सोमवार को कहा कि रेलवे कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध हैl उन्होंने कहा कि शकूरबस्‍ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 113 मरीज भर्ती किए गए जिसमें से 41 मरीजों को डिस्‍चार्ज व शिफ्ट किया गया है जबकि 72 मरीज अभी भी उपचारा‍धीन व भर्ती हैं। 

 इससे पहले 10 जुलाई को यहां 75 मरीज भर्ती किए जा चुके थे। इनमें से 29 मरीजों को डिस्‍चार्ज अथवा शिफ्ट किया जा चुका था जबकि 46 मरीज उपचाराधीन थे। उन्होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली के लोगो को अतिरिक्‍त सेवा प्रदान करके के उद्देश्‍य से उत्‍तर रेलवे ने राज्‍य सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आइसोलेशन कोच उपलब्‍ध कराये हैं। ये 503 आइसोलेशन कोच दिल्‍ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों आनंद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दिल्‍ली सराय रौहिल्‍ला, दिल्‍ली सफदरजंग, दिल्‍ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्‍ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए हैं ।

 उन्होंने कहा कि 503 आइसोलेशन कोच में 8048 बिस्‍तरों की सुविधा वाले इन डिब्‍बों के रख-रखाव के लिए इन स्‍टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध हैं। साथ ही एम्‍बुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्‍ध है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्‍थान राजनीतिक संकट/ CM गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन तो नेताओं ने दिखाया विक्ट्री निशान, बैठक में नहीं पहुंचे ये उन्‍नीस विधायक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended