संजीवनी टुडे

चक्रवाती तूफान अम्फन के कारण बंगाल में NDRF की 38 टीमें तैनात, अबतक 86 लोगों की हो चुकी मौत

संजीवनी टुडे 23-05-2020 21:06:41

घातक चक्रवाती तूफान अम्फन से प्रभावित पश्चिम बंगाल के सात जिलों में राहत और बचाव को और अधिक तेज करने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 10 और टीम तैनात की गई है।


कोलकाता। घातक चक्रवाती तूफान अम्फन से प्रभावित पश्चिम बंगाल के सात जिलों में राहत और बचाव को और अधिक तेज करने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 10 और टीम तैनात की गई है। इससे बंगाल में कुल संख्या बढ़कर 28 से 38 हो गई। 

 "हिन्दुस्थान समाचार" से विशेष बातचीत में एनडीआरएफ के सेकंड बटालियन के कमांडेंट निशित उपाध्याय ने यह जानकारी शनिवार शाम दी। उन्होंने बताया कि 20 मई यानी बुधवार की शाम चक्रवात के समय काकद्वीप में बने कंट्रोल सेंटर राहत व बचाव में जुटे थे। अब चार दिनों बाद कोलकाता में एनडीआरएफ को तैनात किया गया है। 10 और टीम शनिवार देर रात तक पहुंच जाएगी। 

दरअसल पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव (आपदा प्रबंधन और नागरिक सुरक्षा) से लिखित अनुरोध मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बल की अतिरिक्त टीमें भेजी गयी हैं। गौर हो कि पश्चिम बंगाल में चक्रवात के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 86 हो गयी है। तीन दिन बाद भी सामान्य स्थिति बहाल करने में प्रशासन की विफलता को लेकर लोगों ने कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया है।

यह खबर भी पढ़े: मुंबई कुर्ला से वाराणसी आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में व्यक्ति की मौत, मृतक के पुत्र ने लगाया ये आरोप

यह खबर भी पढ़े: मुंबई से गोरखपुर के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची ओडिशा, रेलवे का दावा- पूर्व निर्धारित था 'डायवर्सन'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended