संजीवनी टुडे

भारत-पाक सीमा से 25 करोड़ की हीरोईन बरामद, पाक तस्कर से जुड़े हैं तार

संजीवनी टुडे 20-06-2019 21:18:31

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है।


नई दिल्ली। जम्मू जिले के आर.एस. पुरा क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर सुचेतगढ़ की आक्ट्राय पोस्ट के पास से सीमा सुरक्षा बल के गश्ती दल ने गुरूवार को 5 किलो हीरोईन बरामद की है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को सीमा सुरक्षा बल का एक गश्ती दल जब भारत-पाक सीमा के साथ लगते क्षेत्र में गश्त कर रहा था तो इस दौरान नाले में रखा गया एक प्लास्टिक का कैन उन्हंें मिला। बताया जाता है कि यह कैन सीमा से एक सौ मीटर की दूरी पर था। 

गश्ती दल के जवानों ने जब कैन की जांच की तो उसमें से 5 पैकेट बरामद किए। उनकी जांच के दौरान उनमें से एक-एक किलो हीरोईन भरी हुई थी। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने हीरोईन को अपने कब्जे में ले लिया। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रमुख तस्कर चौधरी अकरम ने यहां तक हीराईन की खेप पहंुचाई थी और उसे भारत में बैठे तस्करों तक पहुंचाना था। लेकिन सीमा सुरक्षा बल के चौकस जवानों ने उनके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया और हीरोईन को भारत में बैठे तस्करों के हाथ नहीं लगने दिया। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार जम्मू-कश्मीर व पंजाब से लगती सीमा से नशा तस्करी की जा रही है और युवाओं को इसकी लत का शिकार बनाया जा रहा है। इसे सीमा सुरक्षा बल की एक बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended