संजीवनी टुडे

वीवीपैट की 50 फीसदी स्लिप की गिनती की जाए : चंद्रबाबू नायडू

संजीवनी टुडे 24-04-2019 02:40:00


मुंबई। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री सहित 23 विपक्षी दल के नेताओं ने मुंबई में मंगलवार को संयुक्त पत्रकार सम्मलेन में ईवीएम पर अविश्वास जताया है। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि ईवीएम मशीन में लगी वीवीपैट से निकली 50 फीसदी स्लिप की भी गिनती की जानी चाहिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

चंद्राबाबू नायडू ने कहा कि सत्ताधारी पक्ष की ओर से ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग अपने हित में किया जा रहा है। चुनाव आयोग इससे अछूता नहीं रह गया है। ईवीएम मशीन मैनुपुलेट की जा सकती है, इसे चुनाव आयोग के समक्ष दिखा दिया गया है। इसके बावजूद चुनाव आयोग विपक्ष की मांग को दरकिनार कर रहा है। चंद्रा बाबू नायडू ने कहा कि 191 देशों में सिर्फ 18 देश में ईवीएम मशीन प्रयोग में लाई जा रही है। चुनाव आयोग ने वीवीपैट के लिए 9 हजार करोड़ रुपए खर्च किया है। लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को सही तरीके से प्रशिक्षित नहीं किया गया है। ईवीएम मशीन का ऑडिट करने वाला कोई विशेषज्ञ नहीं है। 

चंद्राबाबू नायडू ने कहा कि चुनाव आयोग वीवीपैट की 50 फीसदी स्लिप की गिनती करें और अगर परिणाम सही नहीं मिले तो मतदान रद्द करें। चंद्रा बाबू नायडू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व सीताराम येचुरी ने भी ईवीएम मशीन का विरोध किया है। जर्मनी, अमेरिका जैसे विकसित देश ईवीएम मशीन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं | उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे देश में ईवीएम मशीन का प्रयोग सिर्फ सत्ताधारी पक्ष के हित को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। 

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उन्होंने पूरे देश का दौरा किया है, सब जगह ईवीएम के विरुद्ध बात की जा रही है। कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने भी चंद्राबाबू नायडू का समर्थन करते हुए कहा कि उनके चुनाव में भी ईवीएम की गड़बड़ी देखने को मिली थीं । इसी तरह आप पार्टी के सांसद संजय सिंह ने चंद्राबाबू नायडू के आरोपों का समर्थन किया है। 

इस अवसर पर सीपीआई के महेंद्र सिंह, पीसीसी के शांति चौहान, तृणमुल कांग्रेस के सांसद नजमुल हक , इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के खोरुम ओमर,

 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के महासचिव डॉ. जी. एच फर्नांडिस, लोकतांत्रिक जनता दल के कपिल पाटील , डीएमके के सांसद टी के इलानगोवल, सीपीआई के प्रकाश रेड्डी आदि उपस्थित थे।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended