संजीवनी टुडे

बंगाल/ CAA-NRC विरोध के दौरान भड़की हिंसा में 2 की मौत, भारी जाब्ता तैनात

संजीवनी टुडे 29-01-2020 22:28:10

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले केे जालांगी इलाके में बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले केे जालांगी इलाके में बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी एवं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतकों की पहचान अनारूल विश्वास और मौर्जन अली के रूप में की गयी है। घायल व्यक्ति को गाेली लगी है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कोरोनावायरस/ एयर इंडिया, इंडिगो ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें

कुछ स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने सीएए के मुद्दे पर सरस्वती पूजा के दिन हो रहे प्रदर्शन का विरोध किया जिसके बाद दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गयी तथा हिंसा भड़क उठी। 

प्रदर्शन का आह्वान कांग्रेस एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने संयुक्त रूप से किया था। हिंंसा के दौरान कई मोटरसाइकिलों समेत वाहनों में भी आग लगा दी गई।

यह खबर भी पढ़ें:​ ईवीएम से मतदान करवाना सभी के लिए फायदेमंद: पीएस मेहरा

घटनास्थल पर स्थिति तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में बताई जाती है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended