संजीवनी टुडे

समझौता एक्सप्रेस से 117 यात्री पहुंचे भारत, 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी

संजीवनी टुडे 09-08-2019 09:00:56

भारतीय इंजन के साथ ट्रेन अटारी स्टेशन पर आ चुकी है। गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस से कुल 117 यात्री भारत पहुंचे। इनमें से 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक हैं। समझौता एक्सप्रेस अटारी बॉर्डर पर कल शाम 5:15 पर पहुंची।


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकार हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाहट में लगातार कई अजीबोगरीब फैसले ले चुका है।  उन्हीं फैसलों में से एक है समझौता एक्सप्रेस के संचालन रोकना। 

यह खबर भी पढ़े: दुनिया देखेगी कर्फ्यू हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्या होता है: इमरान खान

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने गुरुवार को बताया कि रेल मंत्रालय ने समझौता एक्सप्रेस को स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों पहले ही इस ट्रेन के लिए टिकट खरीद लिए हैं, वे लाहौर से डीएस ऑफिस से अपनी राशि वापस ले सकते हैं।

वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत आ रही समझौता एक्सप्रेस को वाघा बॉर्डर पर रोक दिया था और कहा कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा। अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता का कहना है पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाएं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारत ने आनन-फानन में ट्रेन को लाने के लिए अपना स्टॉफ भेजा। भारतीय इंजन के साथ ट्रेन अटारी स्टेशन पर आ चुकी है। गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस से कुल 117 यात्री भारत पहुंचे। इनमें से 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक हैं। समझौता एक्सप्रेस अटारी बॉर्डर पर कल शाम 5:15 पर पहुंची।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended