संजीवनी टुडे

दिल्ली हिंसा में मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख, घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा

संजीवनी टुडे 27-02-2020 20:23:59

केजरीवाल ने कहा कि मामूली रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। हिंसा में जिनके रिक्शे को नुकसान हुआ उन्हें 25 हजार, ई-रिक्शा के लिए 50 हजार, जिनका घर जला है उन्हें पांच लाख दिया जाएगा।


नई दिल्ली। केजरीवाल ने कहा कि मामूली रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। हिंसा में जिनके रिक्शे को नुकसान हुआ उन्हें 25 हजार, ई-रिक्शा के लिए 50 हजार, जिनका घर जला है उन्हें पांच लाख दिया जाएगा। इसके अलावा दुकान जलने पर पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। केजरीवाल ने बताया कि मृतकों के परिजनों को एक लाख तुरंत और नौ लाख रुपये की शेष सहायता कागज की जांच के बाद दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि जिनके पशु जल गये उन्हें पांच हजार प्रति पशु दिया जाएगा। जिनके आधार कार्ड, वोटर कार्ड जले हैं उनके नए दस्तावेज बनाने के लिए सरकार कैंप लगाएगी। सरकार दंगा पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी। 

हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं। मोहल्लों में शांति और अमन कमेटियां सक्रिय होंगी। दिल्ली सरकार की तरफ से जो कदम उठा सकते हैं हमने उठाया। बुधवार (कल) से हिंसा की वारदात कम हुई है। आज हमने कई मीटिंग की हैं।

उल्लेखनीय है कि पत्रकारवार्ता से पहले केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा के पीड़ितों को जल्द से जल्द सहायता मुहैया करवाने के लिए उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर मनोज तिवारी और गौतम गंभीर ने 'आप' पर लगाए आरोप, कहा- केजरीवाल...

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended