संजीवनी टुडे

इन 5 कारणों से फटता है स्मार्टफोन, इनसे बचे ऐसे

संजीवनी टुडे 19-06-2018 11:44:14

नई दिल्ली। स्मार्टफोन आज के समय में अहम बन गए हैं। स्मार्टफोन से हर काम घर बैठे ही कर लेते है। लेकिन अगर आपका फोन आपके लिए जानलेवा साबित हो जाए तो फिर क्या होगा। हाल के दिनों में फोन की बैटरी फटने की काफी चर्चा चल रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि फोन की बैटरी क्यों फटती है। 

1. वॉयरस और बग खतरनाक
स्मार्टफोन में वायरस या बग कि वजह से चार्जिंग के दौरान मदरबोर्ड पर दबाव बन जाता है। जिससे आपका फोन फटने का पूरा-पूरा चांस बन जाता है। ऐसे में अपने फोन में एंटी वायरस को टाइम पर जरूर इंस्टॉल,फोन और एप्स को हमेशा अपडेट करते रहें।

2. क्वालिटी खराब होने पर 
फोन में सस्ते इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स भी कई बार मुसीबत का कारण बन जाते हैं। ऐसे में किसी लोकल फोन का इस्तेमाल कभी न करें। इसके साथ ओरिजनल चार्जर से ही अपना फोन चार्ज करें।

3. चार्जिंग करते समय गेम चलाना
अगर आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करते समय गेम बिलकुल न खेंलें। इसके अलावा अगर आप चार्जिंग फोन से बात करते हैं, तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करना एक बेहतर विकल्प है।

4. इंटरनेशनल नंबर भी खतरनाक
सूत्रों के मुताबिक कुछ नंबर आपके फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। ये नंबर अक्सर इंटरनेशनल होते हैं। ऐसे में अगर +91 के अलावा किसी दूसरे नंबर से फोन आता है तो इसका मतलब ये इंटरनेशनल कॉल है। फोन के नंबर को जांचने के बाद ही रिसीव करें।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166
WATCH VIDEO:

5. ओवर हीटिंग से भी फट सकता फोन 
अगर आपका फोन गर्म हो रहा है, तो अच्छा होगा कि इसे कुछ देर के लिए बंद कर दें या फिर इसका इस्तेमाल न करें।

Rochak News Web

More From mobile

Trending Now
Recommended