संजीवनी टुडे

iPhone XR का उत्पादन निर्माता कंपनी एप्पल ने बंद किया, जनिये वजह

संजीवनी टुडे 06-11-2018 14:34:57


डेस्क। आईफोन के शौकीनों के लिए यह खबर झटका देने वाली साबित हो सकती है। आईफोन निर्माता एप्पल ने हाल ही में लॉन्च किए अपने नए प्रोडक्ट आईफोन एक्सआर का उत्पादन बंद कर दिया है। अभी कुछ दिन पहले  iPhone X, iPhone 6s, 6S Plus और iPhone SE मॉडल्स बंद किये थे। अब आप एप्पल की वेबसाइट से ये मॉडल नहीं खरीद सकते हैं।

वैसे तो Apple के आईफोन की आज भी स्टेटस सिंबल के तौर पर पहचान बरकरार है, लेकिन तेजी से फैलते हुए स्मार्टफोन मार्केट और तकनीक की दुनिया में उतनी ही तेजी से होते बदलावों के कारण कंपनी के सामने अब पहले जैसी परिस्थितियां नहीं रही हैं। लेकिन मोबाइल फोन दुनिया के जानकारों का कहना है कि उम्मीद के मुताबिक एक्सआर के ऑर्डर नहीं मिलने के कारण एप्पल ने यह कदम उठाया है। निक्की एशियन रिव्यू ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है। 

ethgaet5ht

एप्पल इंक ने स्मार्टफोन असेंबलर फॉक्सकॉन और पेगाट्रोन को अगले आदेश तक आईफोन एक्सआर का उत्पादन बंद करने को कहा है। फॉक्सकॉन, (ताइवानी कंपनी) जो कि होनहाई प्रेसिजन इंडस्ट्री के तौर पर काम करती है, 1 लाख यूनिट आईफोन का रोजाना उत्पादन करती है, लेकिन कमजोर मांग के चलते इसका उत्पादन 20 से 25 फीसदी गिर गया है। 

ethgaet5ht

बता दें कि एप्पल दुनिया की सबसे ज्यादा फायदेमंद स्मार्टफोन कंपनी है और आईफोन एक्सआर से उसे बहुत ज्यादा उम्मीदें थी कि इस नए प्रोडेक्ट से कंपनी के मुनाफे में रिकॉर्ड इजाफा होगा। एप्पल ने एक्स सीरीज के फोन में कम कीमत वाले एक्सएस और टॉप मॉडल एक्सएस मैक्स भी एक्सआर के साथ लॉन्च किए थे। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अब देखना ये है की इन मॉडल्स को बंद करने के बाद कंपनी अब कौन से नए स्मार्टफोन लेके आते है।  

sanjeevni app

More From mobile

Loading...
Trending Now
Recommended