संजीवनी टुडे

WhatsApp में नया अपडेट, इन 5 आसान ट्रिक्स को आपने कभी यूज नहीं किया होगा

संजीवनी टुडे 25-05-2018 20:45:20


मोबाईल डेस्क। Whatsapps को आजकल लगभग हर व्यक्ति ही इस्तेमाल करता है। Whatsapps से एक दूसरे व्यक्ति को मैसेज करने के लिए उपयोग किया जाता है। जिसमे फोटोज और वीडियोज आदि शेयर किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि व्हाट्सएप पर आप अपने दोस्तों को अपनी लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे Whatsapps के कुछ ऐसे ही दिलचस्प फीचर्स व ट्रिक्स जो आपके मैसेजिंग को और भी बेहतर और मजेदार बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें

 

 

1. लाइव लोकेशन भेजना- आप अपनी लाइव लोकेशन एक दूसरे को भेज कर सकते हैं। इसके लिए आप चैट पर जाकर अटैचमेंट में लोकेशन को सेलेक्ट करें। वहां दो ऑप्शन होंगे- एक करंट लोकेशन और दूसरा लाइव लोकेशन। लाइव लोकेशन को सेलेक्ट करें। और अपने दोस्तों को भेजे।

2. गलती से भेजे मैसेज डिलीट करना- इससे आप गलती से भेजे गए मैसेज को आप डिलीट भी कर सकते हैं। इसके लिए आप उस मैसेज को कुछ देर तक टैप करके रखें। फिर वहां पर एक डिलीट और दूसरा डिलीट फॉर एवरीवन का ऑप्शन दिखेगा। आप उस डिलीट फॉर एवरीवन पर क्लिक करके उस मैसेज को डिलीट कर सकते हैं।
3. पर्सनल चैट्स ‘हाइड’ करना- अपने पर्सनल चैट बिना डिलीट किए भी दूसरों से छुपा सकते हैं। इसके लिए आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं, उसको कुछ देर तक टैप करके रखें। अब, तीन डॉट के पास वाले ‘आरकाइव’ आइकन को सेलेक्ट करें। आपकी चैट छुप जाएगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call: 09314166166

MUST WATCH

4. चैट को ईमेल पर सेव करना- आप किसी भी चैट के मैसेज को अपने ईमेल पर भेज सकते हैं। बस, आप उस चैट पर जाएं, ऊपर दाहिनी ओर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें, और फिर ‘मोर’ पर क्लिक करें। यहां आपको चैट को ईमेल करने का ऑप्शन दिखेगा। इस प्रकार सेव कर सकते है।
5. टैक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक करना- आप टेक्स्ट को बोल्ड या इटैलिक करना आसान हो गया। टेक्स्ट में जिस शब्द का फॉर्मेट बदलना हो, उस शब्द पर कुछ देर तक टैप करके रखिए, ऊपर बोल्ड या इटैलिक करने का ऑप्शन मिल जाएगा। फिर बोल्ड या इटैलिक करने का ऑप्शन सेलेक्ट करें।

sanjeevni app

More From mobile

Trending Now
Recommended