संजीवनी टुडे

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही लॉन्च करेगा ये शानदार फीचर, सुरक्षित होंगी सभी चैट

संजीवनी टुडे 11-01-2019 16:18:48


डेस्क। आपको बता दे की हमे से कई  लोगो को सोशल मैसेजिंग ऐप पर एक चिंता हमेशा बनी रहती है। कहीं कोई दूसरा शख्स उनके निजी चैट को ना पढ़ ले। ऐसे में इस समस्या का समाधान व्हाट्सऐप ने ढूंढ लिया है जसिके अनुसार लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर लाने की तैयारी है। इससे यूज़र के निजी चैट को प्रोटेक्शन मिलेगी। एक्टिव हो जाने के बाद यूज़र को हर बार ऐप खोलने के लिए ऑथेंटिकेशन की ज़रूरत होगी। यह जानकारी फेसबुक की स्वामित्व वाली इस इस्टेंट मैसेजिंग सर्विस द्वारा आईफोन में भी इस फीचर को लाने की जानकारी सामने आई थी।

iPhone में दोनों बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन तरीका काम करेगा- फेस आईडी और टच आईडी। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फीचर सिर्फ iPhone तक सीमित नहीं रहेगा। वही  यह भी कहा जा रहा है की एंड्रॉयड यूज़र को फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन मिलेगा, लेकिन फेस रिकग्निशन नहीं। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

फिंगरप्रिंट फीचर को एक्टिव हो जाने के बाद आपके WhatsApp को दूसरे शख्स के द्वारा देख पाना बेहद ही मुश्किल हो जाएगा। WABetaInfo के मुताबिक रिपोर्ट में खा गया है की 'यूज़र को व्हाट्सऐप खोलने (ऐप आइकन, नोटिफिकेशन और एक्सटर्नल पिकर्स से) के लिए अपनी पहचान देने होगी। यह पूरे ऐप को प्रोटेक्ट करेगा। इस फीचर को किसी खास चैट विंडो को प्रोटेक्ट करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।'

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 एंड्रॉयड मार्शमैलो या उसके बाद के किसी भी एंड्रॉयड वर्ज़न जिसके फ़ोन में होगा उन सभी एंड्रॉयड यूज़र के लिए यह  यह फीचर उपलब्ध होगा। 

More From mobile

Loading...
Trending Now
Recommended