संजीवनी टुडे

YouTube के नए रूल्स से डुप्लीकेट कंटेंट अपलोड करने पर चैनल होगा रिमूव

संजीवनी टुडे 18-10-2018 17:54:20


 मल्टी डेस्क। यूट्यूब के वीडियो प्लेटफॉर्म पर बढ़ रहे डुप्लीकेट कंटेंट पर यूट्यूब ने कदम उठाया है। यूट्यूब कंपनी ने बताया है किसी के डुप्लीकेट कंटेंट अपलोड करने पर उसका चैनल को ही बंद कर दिया जाएगा। कई पायरेटेड वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो जाते हैं, जिन्हें लोग देखने के बाद असली समझ लेते हैं। 

अब YouTube पार्टनर प्रोग्राम का उपयोग करने वाले क्रिएटर को कंपनी के नए रूल्स को फॉलो करना होगा। जो यूजर यूट्यूब के पार्टनर हैं उन सभी को इस नए रूल्स को फॉलो करना होगा। इस  नए रूल्स का पालन नहीं करने पर YouTube उनके चैनल को रिमूव कर देगी। 

अब वीडियो डुप्लीकेट हैं या पायरेटेड, अपने-आप कंपनी को शो हो जाएगा। थर्ड पार्टी सोर्सेस द्वारा अपलोड हुआ बेमतलब का कंटेंट रिमूव कर दिया जाएगा। यूजर्स द्वारा कई चैनलों पर बार-बार अपलोड हो रहे वीडियो का पता लगाया जाएगा। कॉपीराइट टूल्स पर खरा नहीं उतरने वाले वीडियो को रिमूव किया जाएगा।

जो क्रिएटर थर्ड पार्टी कंटेंट को अपलोड करते हैं, उनके पास लाइसेंस का होना अनिवार्य है। वहीं, वीडियो में दिखाई गई सामग्री भी सही होनी चाहिए। YouTube ने कहा है जो अन्य चैनलों से वीडियो उठा कर उनमें कुछ बदलाव कर अपलोड कर देते हैं या किसी दूसरे का कंटेंट अपने वीडियो में दिखाते हैं। इस पर कदम उठाया जाएगा। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस नए रूल्स को खास तौर पर यूट्यूब पर मौजूद वीडियोज़ की क्वालिटी बेहतर होगी।  

sanjeevni app

More From mobile

Loading...
Trending Now
Recommended