संजीवनी टुडे

सावधान: इस कंपनी के स्मार्टफोन में है वायरस, फोन को खरीदने से पहले जान ले ये बातें

संजीवनी टुडे 12-01-2019 06:01:00


टेक्नोलॉजी डेस्क। आप भी फोन खरीदने जा रहे हैं तो हो जाइए सावधान क्योंकि कुछ स्मार्टफोन्स में प्री इंस्टॉल नामक वायरस डिटेक्ट किया गया है। ये वायरस कुछ फोन में पहले से ही इंस्टॉल हो कर आ रहा है। ये वायरस फोन में आने के बाद यूजर के ब्राउजर पर एड सेंड करता है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

हम आपको बता दें की स्मार्टफोन्स से डाटा लीक होने को लेकर यूजर्स काफी परेशान हैं। हर एक यूजर की पहली पसंद उसका स्मार्टफोन या ऑनलाइन सेव निजी जानकारी होती है।

VDDDDF

यह डाटा लीक हो जाने से यूजर की प्राइवेसी को खतरा पहुंच सकता है। इसी को लेकर अब एक खबर सामने आ रही है कि  एक स्मार्टफोन में पहले से ही वायरस मौजूद है। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया गया है कि Alcatel के कुछ स्मार्टफोन्स में पहले से ही वायरस मौजूद हैं। इस ऐप को TCL ने बनाया है।

VDDDDF

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Alcatel के स्मार्टफोन्स में मौसम का पूर्वानुमान - विश्व मौसम सटीक राडा नाम की ऐप प्री-इंस्टॉल्ड है। रिपोर्ट के मुताबिक Alcatel के Pixi 4 और Alcatel A3 Max जैसे सीरीज के स्मार्टफओन्स में यह ऐप मौजूद है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दें कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन हमेशा से ही मालवेयर और वायरस का आसान टार्गेट रहे हैं। यह एक प्रकार का ऐप सॉफ्टवेयर है। इस ऐप के जरिए स्मार्टफोन से यूजर की लोकेशन, IMEI नंबर और ई-मेल ID जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां लीक हो जाती हैं, और यह जानकारियां TCL तक पहुंचाई जाती है।

More From mobile

Trending Now
Recommended