संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री ने हैंगिंग गार्डेन को लेकर cm ठाकरे को दिया हर तरह की मदद का आश्वासन

संजीवनी टुडे 06-08-2020 16:04:14

पिछले तीन दिनों से मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश से शहर का जनजीवन बेहाल हो गया है। बारिश के संकट से निपटने के लिए हर तरह की मदद देने का आश्वासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिया है


मुंबई। पिछले तीन दिनों से मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश से शहर का जनजीवन बेहाल हो गया है। बारिश के संकट से निपटने के लिए हर तरह की मदद देने का आश्वासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी अधिकारियों को बारिश से लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने निर्देश भी जारी किया है।

मुंबई के मशहूर हैंगिंग गार्डेन में तेज व हवादार बारिश से 50 से अधिक पुराने पेड़ गिर गए हैं। इन्हीं पेड़ों के बीच जलापूर्ति की पाईप लाईन भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। इससे मुंबई शहर व उपनगर के बीच सडक़मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। मुंबई नगर निगम के आयुक्त इकबाल चहल तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर गिरे पेड़ों को हटाने का काम शुरु कर दिया है। 

इकबाल चहल ने बताया कि मुंबई शहर में 300 मिमि से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर 65 मिमी बारिश भी अत्यंत तीव्र बारिश में गिनी जाती है। मुंबई शहर की जलवाहिनियों की क्षमता से 5 गुना अधिक बारिश हुई है, इसी वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है लेकिन मुंबई नगर निगम कर्मी सभी स्थानों पर बिजली का पंप लगाकर पानी निकालने का काम कर रहे हैं। चहल ने कहा कि इस समय भले  बारिश कम हो रही है लेकिन शाम तक और भी तेज बारिश की संभावना है। इसलिए कोई भी व्यक्ति अत्यावश्यक काम न होने पर घर से न निकलें। 

गुरुवार को भी शहर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात को  कुलाबा में 331.8 मिमी व सांताक्रुज 162.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। हवा के साथ तेज बारिश की वजह से मुंबई हाईकोर्ट के पास पुराना पेड़ गिर गया है। इसी तरह मंत्रालय के पास गार्डेन गेट के पास भी बहुत पुराना पेड़ तेज हवादार बारिश से धराशाई हो गया है। मुंबई नगर निगमकर्मी इन पेड़ों को हटाने का काम कर रहे हैं। शहर में बारिश की वजह से सार्वजनिक अवकाश जैसा माहौल है।

यह खबर भी पढ़े: भारतीय रेल 'किसानों के लिए स्पेशल पार्सल ट्रेन' चलाने वाली पहली रेलवे

यह खबर भी पढ़े: PMO ने राम मंदिर भूमि पूजन की प्रमुख हिन्दी खबरों को किया ट्वीट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From maharashtra

Trending Now
Recommended