संजीवनी टुडे

COVID-19: महाराष्ट्र में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने दिए ऐसे संकेत

संजीवनी टुडे 23-11-2020 22:55:00

महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।


मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन लगाने के बारे में सरकार विचार कर रही है। मंगलवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री से विचार विमर्श कर निर्णय लिया जा सकता है। 

राजेश टोपे ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि देश के कई हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर आ गई है। दिल्ली और गुजरात में स्थिति खराब है। दीपावली के बाद महाराष्ट्र में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़़ने लगी है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को सतर्क कर दिया गया है।

राजेश टोपे ने कहा कि आगामी दो महीने बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। दिसम्बर और जनवरी में कोरोना के दूसरे एवं तीसरे स्पाईक का खतरा विशेषज्ञ जता रहे हैं। पिछले सप्ताह से महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इस संबंध में संबधित अधिकारियों के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई है। 

इस बैठक में लॉकडाउन तथा अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने वाले हैं। साथ ही बाहर से आने वालों की कोरोना जांच की व्यवस्था हवाई अड्डे पर तथा रेलवे स्टेशनों पर की गई है। कोरोना प्रभावित राज्यों से राज्य में आने वालों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें राज्य में प्रवेश दिया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: COVID-19: महाराष्‍ट्र जाने वालें यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, सरकार ने की नए नियमों की घोषणा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From maharashtra

Trending Now
Recommended