संजीवनी टुडे

श्रीराम मंदिर निर्माण में श्रमदान करेंगे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैप्टन सत्यम ठाकुर

संजीवनी टुडे 04-08-2020 16:20:22

श्रीराम मंदिर निर्माण में श्रमदान करेंगे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैप्टन सत्यम ठाकुर


मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के फैसले और केंद्र सरकार की पहल के बाद अयोध्या में रामजन्मभूमि पर भव्य राममंदिर निर्माण की कवायद शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद से राममंदिर बनाने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। यूथ कांग्रेस के पालघर जिला इकाई के जिलाध्यक्ष कैप्टन सत्यम ठाकुर ने अयोध्या में होने वाले भव्य श्री राम मंदिर निर्माण में अपने कार्यकर्ताओं के साथ श्रमदान करने की घोषणा की है। कांग्रेस के दिग्‍गज नेता ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का स्वागत करते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण से हर भारतवासी खुश है। मैं अयोध्या में राममंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं। देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी। यह पल गौरव और खुशी का है। कैप्टन ने लोगो और कार्यकर्ताओं से अपील की है, कि वह श्रीराम मंदिर के निर्माण की नींव पड़ने के शुभ मुहूर्त पर अपने-अपने घरों में दीप जलाकर दीपवाली मनाये।

उन्होंने कहा कि श्री राम प्रभु के भक्तों को वर्षो से इस शुभ घड़ी का इंतजार था।बतादें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुख्य आयोजक के न्योते पर पीएम मोदी अयोध्या आ रहे हैं। 5 अगस्त को अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमिपूजन करेंगे। इस विशेष मुहूर्त में प्रभु रामलला को जो पोशाक पहनाई जाएगी उसका रंग हरा और केसरिया होगा। नवरत्न जड़ित पोशाक बहुत ही सुंदर एवं भव्य है। शास्त्रों में बताया गया है कि बुधवार का दिन भगवान गणेश का होता है और उनको हरा रंग पसंद है इसीलिए हरे रंग का वस्त्र रामलला के लिए तैयार हुआ है। 

यह खबर भी पढ़े: UPSC सिविल सेवा परीक्षा- 2019 का अंतिम परिणाम जारी, 829 उम्मीदवारों ने मारी बाजी

यह खबर भी पढ़े: Sushant Case: सुशांत के जीजा ने कहा था- मेरी पत्नी को अपनी समस्याओं से दूर रखो, सिद्धार्थ पिठानी ने मैसेज का शेयर किया स्क्रीनशॉट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From maharashtra

Trending Now
Recommended