संजीवनी टुडे

मध्य रेल : रखरखाव कार्यों को लेकर उपनगरीय खंडों पर कल मेगा ब्लॉक

संजीवनी टुडे 24-10-2020 12:59:02

मध्य रेल, मुंबई मंडल रविवार, 25 अक्टूबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।


मुंबई। मध्य रेल, मुंबई मंडल रविवार, 25 अक्टूबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

इसके तहत छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और विद्याविहार अप और डाउन धीमी लाइनों पर सुबह 10.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक मेगा ब्लॉक परिचालित किया जाएगा। ब्लॉक के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 09.30 बजे से 2.56 बजे तक धीमी गति से चलने वाली सेवाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला पर ठहरेंगी और आगे चलकर विद्याविहार स्टेशन पर पुनः डाउन स्लो लाइन पर होगी।

इसी प्रकार घाटकोपर से सुबह 9.38 बजे से अपराह्न 2.48 बजे तक धीमी गति से चलने वाली सेवाओं को विद्याविहार और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला में ठहरेंगी। मस्जिद, सैंडहर्स्ट रोड, चिंचपोकली, करी रोड और विद्याविहार में स्लो लाइन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इन स्टेशनों के यात्रियों को परेल, दादर, कुर्ला और घाटकोपर स्टेशनों के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है। ब्लॉक के चलते छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 10 बजे से शाम 4.00 बजे के बीच आने और जाने वाले सभी धीमी लोकल ब्लॉक अवधि के दौरान निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

इसी तरह पनवेल-वाशी अप और डाउन लाइनों पर सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक मेगा ब्लॉक परिचालित होगा। ब्लॉक के दौरान पनवेल/ बेलापुर से सुबह 10.33 बजे से अपराह्न 4.01 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई की ओर छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9 बजकर 44 मिनट से 3.16 बजे तक बेलापुर/ पनवेल के लिए छूटने वाली हार्बर लाइन की सेवाएं निलंबित रहेंगी।

ब्लॉक के कारण अप ट्रांस-हार्बर लाइन सेवा अपराह्न 2.24 बजे पनवेल से ठाणे और डाउन ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं ठाणे से अपराह्न 1.24 बजे से पनवेल के लिए प्रस्थान करने वाली सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान ट्रांस-हार्बर लाइन पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-वाशी खंड और ठाणे-वाशी खंड पर विशेष ट्रेनें चलेंगी।

पश्चिम रेलवे का कोई जम्बो ब्लॉक नहीं : पश्चिम रेलवे के मुंबई उपनगरीय खंड पर दशहरा उत्सव के कारण कोई जम्बो ब्लॉक नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़े: वायरल हो रहा है CTET परीक्षा की तारीख का फर्जी नोटिस, सरकार ने दी ख़ास सलाह

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ लगातार हार से दुःखी है कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई के खिलाफ मैच के बाद दिया बड़ा बयान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From maharashtra

Trending Now
Recommended