संजीवनी टुडे

मध्य रेल : पुणे-लोनावला के बीच अतिरिक्त विशेष लोकल ट्रेन सेवा

संजीवनी टुडे 25-10-2020 20:53:13

पुणे-लोनावला के बीच अतिरिक्त विशेष लोकल ट्रेन सेवा


मुंबई। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार केवल अत्यावश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों के लिए पुणे से लोनावाला एवं वापसी के लिए 4 विशेष उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाएं विगत 12 अक्टूबर से सीमित रूप से शुरू की गई हैं। राज्य सरकार के अनुरोध पर यात्रियों की सुविधा के लिए चार अतिरिक्त सेवाएं सोमवार, 26 अक्टूबर से शुरू की जा रही है। नई सेवाएं पुणे से सुबह 6.25 बजे तथा शाम 4.15 बजे रवाना होंगी तथा वापसी में लोनावाला से सुबह 9.55 बजे तथा शाम 7.35 बजे पुणे के लिए चलेंगी।

कर्मचारियों की सुविधा को देखते हुए लोनावाला से पुणे के बीच वर्तमान में चल रही लोकल संख्या 01483 के समय में परिवर्तन किया गया है। अब यह लोकल लोनावाला से शाम 5.50 बजे रवाना होकर रात 7.15 बजे पुणे पहुंचेगी। इस तरह अब पुणे से लोनावाला के लिए लोकल सेवाएं सुबह 6.25 बजे, 8.05 बजे, तथा शाम को 4.15 बजे तथा 6.02 बजे उपलब्ध रहेंगी। वापसी में लोनावाला से सुबह 9.55 बजे, शाम 5.30 बजे, 5.50 बजे, रात 7.35 बजे पुणे के लिए चलेंगी। विशेष लोकल सेवाएं रास्ते में सभी स्टेशनों पर रुकेगी।

पुणे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर के अनुसार राज्य सरकार द्वारा पुणे के पुलिस कमिश्नर को अत्यावश्यक सेवा से जुड़े लोगों का पहचान पत्र जारी करने आदि समस्त प्रक्रियाओं को देखने के लिए नोडल ऑफिसर बनाया गया है। पुलिस कमिश्नर तथा उनके द्वारा नियुक्त अधिकारियों की ओर से अत्यावश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों की पहचान करके पहचान पत्र जारी किए जाएंगे तथा यह पहचान पत्र क्यूआर कोड पर आधारित होंगे। स्टेशन पर प्रवेश के लिए इन अत्यावश्यक सेवा से जुड़े लोगों को क्यूआर पहचान पत्र दिखाकर ही स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति होगी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में स्‍कूल खोलने पर एक-दो दिन में हो सकता है फैसला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From maharashtra

Trending Now
Recommended