संजीवनी टुडे

Home > Madhya-pradesh News

Madhya-pradesh News

मध्‍यप्रदेश में अब पुलिस के अलावा फायर ब्रिगेड के लिये भी डायल-100
मध्यप्रदेश पुलिस की डायल-100 सेवा के माध्यम से अब पुलिस सहायता के अलावा फायर ब्रिगेड की सेवाएं भी उसी तर्ज पर उपलब्ध हो सकेंगी।
नवाब खानदान के 100 साल पुराने दस्तावेज और एंटिक सामान से भरे ट्रक को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने मंगलवार देर रात राजधानी भोपाल के एमपी नगर ईलाके से ब्रिटिश और नवाबी शासन काल से जुड़े अहम दस्तावेज व पुरातत्व सामग्री से भरे एक ट्रक को पकड़ा है।
छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने किया नमन
भारत के बहादुर शासकों में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज की आज बुधवार को जयंती है। उनकी जयंती हर साल 19 फरवरी को मनाई जाती है।
प्रियंका को मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजने की अटकलें तेज, प्रदेश नेतृत्व ने साधी चुप्पी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश से राज्य सभा भेजने की अटकलें तेज हो गईं हैं । फिलहाल प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हैं।
सीएम गुरुवार को चंदनगांव में करेंगे प्रदेश के पहले केन्द्रीकृत रसोईघर "अक्षय पात्र मेघा किचन" का भूमिपूजन
मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा के ग्राम भरतादेव चंदनगांव में प्रदेश का पहला केन्द्रीकृत रसोईघर अक्षय पात्र मेघा किचन बनाया जाएगा।
फसल ऋण माफी योजना के तहत कार्यक्रम में शामिल हुईं मंत्री डॉ. साधौ
प्रदेश की संस्‍कृत मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि कमलनाथ सरकार के पूर्व पिछले 15 साल में अन्नदाता की सुध लेने वाला कोई नहीं था,
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने किये भगवान महाकाल के दर्शन
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीश धनगर और केन्द्रीय इस्पात एवं पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान में मंगलवार शाम को उज्जैन पहुंचकर भगवान महाकाल के दर्शन किये
30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचा दिन का पारा, ठंड के तेवर ढीले
मौसम में परिवर्तन पिछले एक सप्ताह से दिन का तापमान धीरे-धीरे ऊपर चढ़ रहा है, जिससे ठंड के तेवर काफी नरम पड़ गए हैं। दिन में अब गर्म कपड़ों की जरूरत नहीं पड़ रही है क्योंकि ठंड रात तक सीमित हो गई है, लेकिन मौसम के जानकार बता रहे हैं
मध्यप्रदेश/ सीजेएम ने रेंजर को दी चेतावनी, गाड़ी से हूटर हटा लें
मंगलवार को एक बार फिर मोबाइल कोर्ट यानि सीजेएम ने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए आवश्यक कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होंने न्यायालय परिसर की बाउंड्री वॉल के सामने खड़े दो पहिया वाहनों को यातायात पुलिस की मदद से ट्रॉला में भरवा दिए।
दलित की हत्या मामले में पुलिस ने रेंजर सहित 6 आरोपित पकड़े, दो बंदूकें भी की जब्त
फतेहपुर वन चौकी के पास पानी भरने के विवाद में एक दलित की हत्या मामले में आरोपित बना गए रेंजर सहित छह लोगोंं को पुलिस ने पकड़ लिया है।
शिवपुरी में 20 से ज्यादा गौवंश की मौत पर गरमाई राजनीति, सरकार की गौ संरक्षण की नीति पर उठे सवाल
शिवपुरी जिले के दिनारा क्षेत्र के ग्राम छितीपुर में कुशाभाऊ ठाकरे पंचायत भवन में कैद 20 गायों की भूख-प्यास से मौत के मामलेे ने राजनीति रंग ले लिया है।
कांग्रेस का हर कार्यकर्ता सिंधिया के साथ संघर्ष को तैयार : डॉ दुबे
जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ रमेश दुबे ने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हमेशा जनता की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए व उनके हर बात का ध्यान रखना और उनकी बात सुनना व कहना अनुशासन हीनता नहीं अपितु कर्तव्य परायणता है।
भोपाल/ वनकर्मियों की गोली से दलित की मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान
मानव अधिकार आयोग ने शिवपुरी जिले में वनकर्मियों द्वारा की गई फायरिंग में एक दलित युवक की मौत पर संज्ञान लिया है। इस मामले में आयोग ने पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है। आयोग ने यह भी पूछा है कि क्या मामले में एफआईआर दर्ज की गई है अथवा नहीं?

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended