संजीवनी टुडे

उज्जैन मामला: एसपी को हटाने के बाद एएसपी का तबादला, डीएसपी निलंबित

संजीवनी टुडे 18-10-2020 19:40:13

उज्जैन मामला: एसपी को हटाने के बाद एएसपी का तबादला, डीएसपी निलंबित


भोपाल। मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर रविवार को पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इस संबंध में गृह विभाग द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। एसपी को हटाने के तत्काल बाद दो अन्य पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है। शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रुपेश कुमार द्विवेदी का तबादला कर दिया गया है, जबकि उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) रजनीश कश्यप कोल को निलंबित कर दिया है। इधर, कलेक्टर आशीष सिंह ने जहरीली शराब मामले में 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

उज्जैन में जहरीली शराब मामले में आरोपितों की धरपकड़ के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। शहर के खाराकुआं थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को बीते शुक्रवार को ही निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद महाकाल थाने में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों पर शनिवार को निलंबन की कार्रवाई की गई। रविवार को एसपी मनोज कुमार सिंह को भी उज्जैन से हटाकर भोपाल पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया। इसके बाद एएसपी रुपेश कुमार द्विवेदी का तबादला कर दिया गया, जबकि डीएसपी रजनीश कश्यप कोल को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में डीएसपी का मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय भोपाल रहेगा और उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता भी मिलता रहेगा।

इधर, उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत होने की खबरें सोशल मीडिया प्रसारित-प्रकाशित की जा रही हैं। इसी को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह ने रविवार को स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा है कि डीनेचर्ड स्पिरिट (जहरीली शराब) पीने से अब तक कुल 12 व्यक्तियों की ही संदिग्ध मृत्यु हुई है। सभी 12 मृतकों का पोस्टमार्टम करने के बाद विसरा जांच के लिए ग्वालियर लेबोरेटरी में भेज दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे : अमित शाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended