संजीवनी टुडे

शराब ठेके में आदिवासियों ने लगाई आग, श्योपुर- राजस्थान हाइवे पर किया चक्काजाम

संजीवनी टुडे 28-10-2020 12:02:42

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में बुधवार सुबह आदिवासियों ने शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर हंगामा किया। यहां सलापुर इलाके में स्थित एक शराब ठेके पर पहुंचकर आदिवासी समाज के लोगों ने जमकर तोडफ़ोड़ की।


श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में बुधवार सुबह आदिवासियों ने शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर हंगामा किया। यहां सलापुर इलाके में स्थित एक शराब ठेके पर पहुंचकर आदिवासी समाज के लोगों ने जमकर तोडफ़ोड़ की। आक्रोशित आदिवासियों ने दुकान पर पथराव करने के बाद उसमें आग भी लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आदिवासियों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और हंगामा करते रहे। फिलहाल मौके पर पुलिस- प्रशासन के अधिकारी मौजूद है और नाराज लोगों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों ने श्योपुर- पाली- राजस्थान हाइवे पर चक्काजाम कर दिया है।

जानकारी अनुसार बुधवार सुबह 6.00 बजे से चक्काजाम कर हंगामा शुरू किया गया। आक्रोशित आदिवासियों ने ठेके में आग लगा दी और जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आग पर काबू पाया और लोगों को शांत करने का प्रयास किया। आदिवासियों की नाराजगी के पीछे कारण बताया जा रहा है कि यहां शराब माफियाओं द्वारा आदिवासियों की बस्ती में घुसकर पत्थर और लाठियों से हमला किया गया था। 

इस हमले में बस्ती में रहने वाले रमेश आदिवासी, उसकी पत्नी कलावती बाई और कन्या बाई बुरी तरह से घायल हो गई थी। शराब माफियाओं के इस हमले से आक्रोशित आदिवासी समाज ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया और रात में ही शराब ठेके पर पहुंचकर तोडफ़ोड़ शुरू कर दी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को शांत करवाया। लेकिन नाराज समाज के लोगों ने बुधवार सुबह एक बार फिर श्योपुर- पाली- राजस्थान हाइवे पर चक्काजाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

नाराज भीड़ शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई की मांग पर अड़े हुए है और पुलिस की मौजूदगी में दुकान पर पथराव कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी लगातार समझाइश देकर मामले को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आदिवासी समाज के लोग किसी की बात सुनने को तैयार नहीं है। 

यह खबर भी पढ़े: बिहार विधानसभा चुनाव पहला चरण: 16 जिलों की 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज, इन 8 मंत्रियों के भाग्य का होगा फैसला

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ हैदराबाद की प्लेऑफ को लेकर उम्मीदें बरक़रार, दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हराया, जानिए कौन रहा मैच का हीरो

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended