संजीवनी टुडे

प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में होगी कमी, तापमान में हल्की वृद्धि की संभावना

संजीवनी टुडे 25-09-2020 16:43:10

पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश के अधिकांश भागों में मध्यम से भारी वर्षा की गतिविधियां जारी हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षा की गतिविधियों में कमी आई है।


भोपाल। पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश के अधिकांश भागों में मध्यम से भारी वर्षा की गतिविधियां जारी हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षा की गतिविधियों में कमी आई है। अभी तक पश्चिमी मध्य प्रदेश में सामान्य से 15 प्रतिशत अधिक वर्षा हुई है तथा पूर्वी मध्य प्रदेश को भी सामान्य वर्षा प्राप्त हुई है वहां केवल 1 प्रतिशत की कमी है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक उदय सरवटे ने जानकारी देते हुए बताया कि अब पूरे सप्ताह मध्य प्रदेश को वर्षा से राहत रहेगी तथा मौसम लगभग शुष्क हो जाएगा। इस समय मध्य प्रदेश में अधिकांश फसलें कटाई के लिए तैयार हैं। अब भारी वर्षा फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है। परंतु राहत की बात यह है कि अब मध्य प्रदेश में वर्षा में भारी कमी आने के साथ-साथ तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है। 

दक्षिण पश्चिमी जिलों में हल्की वर्षा जारी रह सकती है लेकिन भारी से अति भारी वर्षा की संभावना बहुत कम है। 27 सितंबर से 30 सितंबर के बीच धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, देवास तथा इंदौर आदि जिलों में छिटपुट वर्षा की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। बाकी अधिकांश जिले लगभग एक ही बने रहने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़े: Bihar Assembly Elections 2020: दीवाली से पहले किसका होगा राज तिलक, बिहार में तीन चरणों में होगा मतदान, जानें पूरी डिटेल

यह खबर भी पढ़े: कृषि बिल के विरोध में आज किसानों का 'भारत बंद', इन राज्यों पर दिखेगा प्रभाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended