संजीवनी टुडे

नारी सम्मान के प्रति इतनी पुरानी कांग्रेस पार्टी का ऐसा आचरण दुखदः गोमती ठाकुर

संजीवनी टुडे 20-10-2020 08:48:46

नारी सम्मान के प्रति इतनी पुरानी कांग्रेस पार्टी का ऐसा आचरण दुखद


सिवनी। भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष गोमती ठाकुर ने कहा कि, वर्षों तक जिस बेटी ने कांग्रेस की सेवा की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  उसके विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। क्या गरीब बेटी का अपमान किया जाएगा? क्या बहन-बेटियों का कोई सम्मान नहीं है? क्या कांग्रेस द्वारा उनके सम्मान को पैरों तले कुचला जाएगा?  इमरती देवी गरीब के घर पैदा हुई  लेकिन वे मजदूरी कर कर के विधायक बनीं और मंत्री बनीं। लेकिन किसी को भी गरीब की बेटी के अपमान का हक नहीं है।   अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि देवरिया में कांग्रेस की महिला उम्मीदवार की पिटाई की जाती है सदन में बैठकर महिला सांसदों के सामने राहुल गांधी जी आंख मारते हैं। 

दिग्विजय सिंह महिलाओं को टंच माल बोलते हैं। अजय सिंह जी जलेबी बोलते हैं। नारी सम्मान के प्रति इतनी पुरानी कांग्रेस पार्टी का ऐसा आचरण दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। यह बातें उन्होंने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा महिला मंत्री ईमरती देवी के प्रति उपयोग किए गए अपमानजनक शब्दों के विरोध में भाजपा द्वारा आयोजित मौन धरना कार्यक्रम के समापन के पश्चात कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने कहा कि कमलनाथ, जब आप एक महिला को आइटम कहतेे हैं तो आप अपनी ही पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के उस आचरण पर मुहर लगा रहे हैं, जिसमें वे महिलाओं को टंच माल कहते हैं और आपके दूसरे नेता कहां पीछे रहने वाले हैं। इसलिए आपके बडे नेता अजय सिंह ने भी  इमरती देवी का उपहास उडाते हुए कहा कि ये ईमरती देवी नहीं बल्कि यह तो जलेबी है। दुबे ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार अपमानजनक भाषा का उपयोग किया जा रहा है। कभी वे  प्रदेश के किसान पुत्र मुख्यमंत्री  को  ‘भूखा-नंगा’ कहते हैं तो कभी एक महिला के लिए ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सोच उजागर करते हैं।

इस अवसर पर पूर्व सांसद एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री नीता पटेरिया ने कहा कि, भारत जैसे समृद्ध संस्कृति वाले देश में महिलाओं को पूजा जाता है और अभी तो नारी रूपी मां शक्ति की आराधना का पवित्र पर्व चल रहा है। लेकिन कांग्रेसी नेताओं को ना तो भारतीय संस्कृति से सरोकार है ना उनमें किसी पर्व की मर्यादा रखने के संस्कार हैं। वे भूल जाते हैं कि, ये वो देश है जहां महिलाओं का अपमान सहन नहीं किया जाता।  एक गरीब और मजदूर परिवार से आगे आईं दलित नेता इमरती देवी के प्रति आपमान जनक एसी शब्दावली अफसोस जनक है। इससे ना सिर्फ सिर्फ इमरती देवी जी का अपमान हुआ है बल्कि समूची भारतीय नारी का अपमान है।

मीडिया प्रभारी अग्रवाल ने बताया कि इस मौन धरना कार्यक्रम का संचालन नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर द्वारा किया जा कर आभार प्रदर्शन अभिषेक दुबे द्वारा किया गया संचालन मेरे द्वारा किया गया और अभिषेक दुबे ने आभार प्रदर्शित किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे सभी के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।

यह खबर भी पढ़े: प्रेम प्रसंग के चक्कर में पति की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या, आरोपित गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended