संजीवनी टुडे

भोपाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, फिर मिले 150 नये मामले

संजीवनी टुडे 07-08-2020 16:42:06

भोपाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब भोपाल में कोरोना के 150 नये मामले सामने आए हैं। वहीं, नागरिक आपूर्ति निगम मुख्यालय में पदस्थ सहायक महाप्रबंधक अशोक राय की कोरोना से मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भोपाल एम्स में भर्ती किया गया था, जहां गुरुवार देर रात उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

भोपाल सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी में शुक्रवार सुबह प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना के 150 नये मामले सामने आए हैं। नये मरीजों में अरेरा कालोनी से 5 लोग, गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) से एक डॉक्टर समेत तीन लोग, 23वीं बटालियन और हिनौतिया में आरएएफ के एक-एक जवान और गोविंदपुरा थाने से एक पुलिसर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा, नेहरू नगर पुलिस लाइंस से एक, एसबीआई कालोनी ईदगाह हिल्स से एक, मैनिट से एक, लहारपुर से एक ही परिवार के तीन सदस्य, आनंद नगर से एक ही परिवार के 3 सदस्य, तलैया मन्दिर बैरसिया से एक ही परिवार के तीन सदस्य, नवजीवन कालोनी छोला से 4, वृंदावन नगर अयोध्या बॉयपास से एक ही परिवार के 5 सदस्य और प्राइवेट बिजली कालोनी गोविंदपुरा से दो लोग संक्रमित मिले हैं।

इससे पहले गुरुवार देर रात भी भोपाल में 131 नये संक्रमित मिले थे। अब यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7525 हो गई है। वहीं, भोपाल में कोरोना से अब तक 207 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, राहत की खबर यह है कि भोपाल में अब तक 5212 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 2131 है।

इधर, कोरोना संक्रमित होने के बाद भोपाल के एम्स में भर्ती हुए नागरिक आपूर्ति निगम के सहायक महाप्रबंधक अशोक राय की कोरोना से मौत हो गई। वह ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे, गुरुवार देर रात उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। 

यह खबर भी पढ़े: जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' का गाना 'डोरी टूट गइयां' रिलीज

यह खबर भी पढ़े: आखिर क्यों बनाया जाता है ब्लेड को एक खास डिजाइन में, जानिए आकार से जुड़ा ये इंटरेस्टिंग रहस्य

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended