संजीवनी टुडे

मप्र का 65वां स्थापना दिवस एक नवम्बर को, रोशनी से जगमगाएंगे सरकारी भवन

संजीवनी टुडे 29-10-2020 13:53:38

मध्यप्रदेश का 65वां स्थापना दिवस आगामी एक नवम्बर को मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश का 65वां स्थापना दिवस आगामी एक नवम्बर को मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है, लेकिन स्थापना दिवस पर राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर के शासकीय भवन रंग-बिरंगी विद्युत रोशनी से जगमगाते नजर आएंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य शासन द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर यह निर्णय लिया है कि मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर सभी मुख्य शासकीय भवनों पर एक नवम्बर की रात्रि को रोशनी की जायेगी। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं और सरकारी और गैर सरकारी भवनों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 

सर्वविदित है कि देश की आजादी के बाद सन 1956 मे राज्यों का पुनर्गठन हुआ था। इसके फलस्वरूप एक नवम्बर, 1956 को नए राज्य के रूप में मध्यप्रदेश की स्थापना की गई। तभी से यह दिवस धूमधाम से मनाया जाता रहा है। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे हैं, लेकिन बार कोरोना के चलते बड़े आयोजन नहीं किये जा रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का एक और बड़ा तोहफा, ऐसे मिलेगा लाभ...

यह खबर भी पढ़े: कंगना रनौत ने की निर्देशक सर्वेश मेवाड़ा की तारीफ, 'तेजस' की टीम संग अभिनेत्री और उनके भाई-बहन ने की मस्ती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended