संजीवनी टुडे

कोरोना काल में मप्र सरकार गरीबों के साथ : मंत्री पटेल

संजीवनी टुडे 24-09-2020 16:59:37

कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान गरीबों के रोजगार पर बुरा असर पड़ा है गरीबों के पास पूंजी का अभाव है, ऐसी मुसीबत की घड़ी में सरकार इन गरीबों के साथ है।


हरदा। कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान गरीबों के रोजगार पर बुरा असर पड़ा है गरीबों के पास पूंजी का अभाव है, ऐसी मुसीबत की घड़ी में सरकार इन गरीबों के साथ है। उनके व्यवासाय पुनः प्रारंभ हो सके तथा गरीब व्यक्ति अपने बच्चों का भरण पोषण अच्छे से कर सके इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी के आत्म निर्भर भारत अभियान अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह योजना प्रारंभ की है, योजना अंतर्गत हरदा जिले में कुल 5304 हितग्राहियों के द्वारा पंजीयन कराया गया है। उक्‍त बातें मंत्री पटेल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना अंतर्गत ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ऋण राशि वितरण कार्यक्रम में कही। 

जिला पंचायत हरदा के सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में जिले के 279 हितग्राहियों को राशि 27.90 (लाख रुपये) के ऋण वितरण प्रमाण पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम में मंत्री पटेल के द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के हितग्राहियों से चर्चा की गई। ग्राम महेन्द्रगांव के हितग्राही महेन्द्र बघेल, ग्राम बालागांव के हितग्राही संतोष दारसे, ग्राम मगरधा के हितग्राही बहीद खां, ग्राम नकवाड़ा के हितग्राही भागवत एवं दुर्गा शर्मा ने कोरोना काल के दौरान उनके व्यवसाय पर पड़े विपरित प्रभाव के बारे में बताया। साथ ही उन्होने ग्रामीण पथ विक्रेता योजना से प्राप्त होने वाली राशि को अपनी आजीविका के लिए संजीवनी बताया। कार्यक्रम के दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री चौहान द्वारा प्रदेश के हितग्राहियों से सीधा संवाद किया गया।

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुआ कार्यक्रम का आयोजन
जिला स्‍तरीय कार्यक्रम के साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनपद पंचायत खिरकिया में जनपद अध्यक्ष जगदीश सोंलकी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। जनपद पंचायत हरदा के ग्राम पंचायत हंडिया में सरपंच संजू दिलीप वर्मा, तहसीलदार अर्चना शर्मा एवं ग्रामीण बैंक के प्रबंधक एम.पी. आचार्य तथा ग्राम पंचायत मगरधा में सरपंच रेवा बाई सिन्धे एवं जनपद पंचायत टिमरनी सभागृह में मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक उईके की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत आपको मुफ्त में मिल सकता है गैस सिलेंडर, बस करें यह छोटा सा काम...

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती: सरकारी नौकरी तलाश रहे राजस्थान के युवाओं के लिए अच्छी खबर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended